File Photo
File Photo

    Loading

    औरंगाबाद: औरंगाबाद महानगरपालिका (Aurangabad Municipal Corporation) के स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. पारस मंडलेचा ने बताया कि औरंगाबाद महानगरपालिका में 25 दिसंबर को दो ओमीक्रोन (Omicron) के मरीज मिले हैं। एक एनआरआई परिवार का 50 वर्षीय व्यक्ति 14 दिसंबर को लंदन (London) से भारत (India) आया था। उनकी बेटी को मुंबई में ओमीक्रोन का पता चला था और उसे मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

    पिता और परिवार के अन्य सदस्य औरंगाबाद आए और सिल्वर इन होटल में अलग हो गए। पिता की आरटीपीसीआर रिपोर्ट को सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था क्योंकि लड़की पॉजिटिव थी। आज 25 दिसंबर को उसके पिता की ओमीक्रॉन टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसका इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है। वह अच्छे स्वास्थ्य में है। परिवार के अन्य सदस्यों के RTPCR टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन सभी सदस्यों को घर में ही अलग कर दिया गया है।

    साथ ही 33 वर्षीय एक व्यक्ति 17 दिसंबर को दुबई से दिल्ली लौटा था। वह सर्दी-खांसी से पीड़ित था। 18 दिसंबर को उसका आरटीपीसीआर टेस्ट हुआ और वह पॉजिटिव निकला। उनका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था।19 दिसंबर से उनका पांच दिनों से एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। आज 25 दिसंबर को उनकी ओमीक्रोन रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उनके परिवार के कुल तीन सदस्यों ने आरटीपीसीआर के नमूने लिए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह जानकारी स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ। पारस मंडलेचा ने दी।