Uddhav Thackeray
उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

Loading

हिंगोली: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) की तारीखों का ऐलान हो गया है। ऐसे में अब हर कोई बड़े जोरों शोरों से पार्टी का प्रचार करने में लगे हुए है। बता दें कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) आज से हिंगोली (Hingoli) जिले के दो दिवसीय दौरे पर हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे आज और कल हिंगोली लोकसभा क्षेत्र में चार सभाएं करेंगे। खबर है कि आज वसमत में उद्धव ठाकरे की पहली बैठक आयोजित की गई है। लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में उद्धव ठाकरे का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। ऐसे में अब देखना यह होगा कि उद्धव अपनी पार्टी को मजबूती दे बाते है या फिर सत्ता पक्ष पर निशाना साधते है। 

हिंगोली की जगह बरकरार 

गौरतलब हो कि उद्धव ठाकरे भी गठबंधन में हिंगोली की जगह बरकरार रखने के लिए शिवसेना पर जोर दे रहे हैं। क्योंकि हिंगोली शिवसेना का गढ़ है। हिंगोली ने कई बार शिवसेना को सांसद दिया है, इसलिए उद्धव ठाकरे को उम्मीद है कि इस लोकसभा चुनाव में भी हिंगोली के लोग शिवसेना का  ही सांसद चुनेंगे। 

उम्मीदवार की घोषणा!

इसलिए, लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही उद्धव ठाकरे ने हिंगोली जिले का पहला दौरा करने का फैसला किया है। दिलचस्प बात यह है कि क्या उद्धव ठाकरे की आज की यात्रा के दौरान ठाकरे हिंगोली लोकसभा उम्मीदवार की घोषणा करते हैं? यह देखना बाकी है।

उद्धव ठाकरे का दौरा… (18 मार्च, 2024)

सुबह 9.30 बजे मुंबई से फ्लाइट से नांदेड़ आगमन

सुबह 11 बजे वासमत में मिलें

दोपहर 2 बजे लंच के लिए समय आरक्षित रखा गया है

दोपहर 3 बजे सेनगांव में मिलेंगे

शाम 6 बजे कलामनुरी में संवाद बैठक

शाम 7 बजे कलामनुरी से हिंगोली के लिए प्रस्थान

रात 8 बजे हिंगोली में रुकेंगे

Uddhav Thackeray in Hingoli
उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

मंगलवार 19 मार्च यात्रा…

सुबह 9.30 बजे हिंगोली से उमरखेड़ के लिए प्रस्थान

सुबह 11.30 बजे उमरखेड में मिलेंगे

दोपहर 12.30 बजे उमरखेड में संवाद

दोपहर 1 बजे हदगांव में समय आरक्षित

दोपहर 2 बजे हदगांव से अर्धापुर फाटा के लिए प्रस्थान

नांदेड़ जिला संवाद बैठक पिंपलगांव महादेव अर्धापुर में दोपहर 3 बजे

करेंगे बड़ी घोषणा 

आपको बता दें कि जैसे ही लोकसभा चुनाव की घोषणा हुई, उद्धव ठाकरे ने अपना पहला दौरा हिंगोली लोकसभा क्षेत्र में करने का फैसला किया। इसके लिए अगले दो दिन ठाकरे आज से हिंगोली में होंगे। इन सबके बीच दिलचस्प बात यह है कि महाविकास अघाड़ी में हिंगोली की सीट ठाकरे समूह के पास जाने की संभावना है। इसलिए संभावना है कि उद्धव ठाकरे अपने दौरे के दौरान महाविकास अघाड़ी यानी ठाकरे समूह के उम्मीदवार की घोषणा करेंगे।  ऐसे में ये देखना अहम होगा कि होंगली से उम्मीदवारी किसे मिलती है।