12 घंटे के भीतर पुलिस की गिरफ्त में आया शातिर चोर, घर में घुसकर डेढ़ लाख का सामान चोरी करने का आरोप

    Loading

    औरंगाबाद : शहर के जिन्सी पुलिस स्टेशन क्षेत्र (Jinsi Police Station Area) के बायजीपुरा में स्थित एक बंद घर का ताला तोड़कर चोर (Thief) ने करीब 1 लाख 58 हजार रुपए के सोने-चांदी (Gold and Silver) के आभूषण (Jewelery) के चुराए थे। जिन्सी पुलिस ने मुखबिरों के माध्यम से घर में सेंधमारी करने वाले शातिर चोर को 12 घंटे के भीतर गिरफ्तार (Arrested) कर उससे चोरी किया हुआ डेढ़ लाख रुपए से अधिक का माल जब्त किया। 

    जिन्सी पुलिस स्टेशन के पीआई अशोक भंडारे ने बताया कि 29 जनवरी के तड़के 4.30 से सुबह 10 बजे के दरमियान शिकायतकर्ता मोहम्मद नवीन चंंद पाशा निवासी गल्ली नंबर 17 बायजीपुरा के बंद घर का ताला अज्ञात चोर ने तोड़कर घर में सेंधमारी करते हुए अलमारी में रखें करीब 1 लाख 58 हजार रुपए के आभूषण चुराए थे। इस घटना के बाद मोहम्मद नवीन चंद पाशा ने दी शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरु की गई थी। जांच के दरमियान पुलिस ने सीसीटीवी भी खंगाले। इसी दरमियान जिन्सी पुलिस स्टेशन के विशेष जांच प्रमुख पीएसआई अनंता तांगडे और उनकी टीम को खबरी के माध्यम से सूचना मिली कि यह चोरी 33 वर्षिय सैयद सरताज उर्फ गोमडा सैयद सिकंदर निवासी अबरार कालोनी मिसरवाडी ने की।  

    इसी जानकारी पर पुलिस ने उसे अपने कब्जे में लेकर पूछताछ शुरु की। पुलिस को पूछताछ में वह चोरी करने के मामले से कन्नी कांटने लगा। पुलिस ने सख्त रवैया अपनाते ही अभियुक्त सैयद सरताज ने शिकायतकर्ता मोहम्मद नवीन चंद पाशा के घर चोरी करने की बात कबूली। पुलिस ने उससे चोरी किया हुआ 1 लाख 58 हजार रुपए का माल भी जब्त किया। आरोपी को न्यायालय में पेश करने पर न्यायालय ने उसे 1 फरवरी तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए है। यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी शिलवंत नांदेडकर, एसीपी निशिकांत भुजबल के मार्गदर्शन में जिन्सी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पीआई अशोक भंडारे, विशेष दल की पीएसआई अनंता तांगडे, पीएसआई रावसाहाब काकड, हेड कांस्टेबल शेख जफर, नंदलाल चव्हाण, संतोष शंकपाल, संतोष बमनात ने पूरी की।