मराठवाड़ा में होने वाली महाविकास आघाड़ी की सभा के लिए जोरदार तैयारियां, पढ़ें पूरी खबर

Loading

छत्रपति संभाजीनगर : आगामी चुनावों को सामने रखकर सभी दलों ने चुनाव की तैयारियां आरंभ की है। इसी कड़ी में महाविकास आघाड़ी (Mahavikas Aghadi) की ओर से अपनी ताकद दिखाने के लिए 2 अप्रैल को मराठवाड़ा सांस्कृतिक मंडल (Marathwada Cultural Circle) के मैदान पर भव्य जनसभा का आयोजन किया गया है। सभा को लेकर उद्धव ठाकरे की शिवसेना की ओर से पूरे मराठवाड़ा स्तर पर जोरदार तैयारियां जारी है। सभा को कामयाब बनाने के लिए उद्धव ठाकरे की शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की ओर से जारी तैयारियों के बीच तीन दलों के नेताओं ने बुधवार को सभा स्थल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। 

सभा स्थल का राज्य के विरोधी पक्ष नेता अंबादास दानवे, पुलिस उपायुक्त दिपक गिरे, एनसीपी विधायक सतीश चव्हाण, कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष डॉ. कल्याण काले, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष कैलास पाटिल, पूर्व मेयर नंदकुमार घोडेले, सिटी चौक पुलिस स्टेशन के पीआई शिनगारे, कांग्रेस के शहर अध्यक्ष शेख यूसूफ लिडर उपस्थित थे। तीन दलों के नेताओं ने सभा में आने वाले हर नागरिक को दी जाने वाली सुविधा का जायजा लिया।

2 अप्रैल को जनसभा का आयोजन

आपको बता दें कि आगामी चुनावों को सामने रखकर महाविकास आघाड़ी के तीन घटक दलों ने राज्य भर जनसभाओं के आयोजन की घोषणा बीते दिनों की थी। उस घोषणा के तहत प्रथम जनसभा का आयोजन छत्रपति संभाजीनगर में करने का निर्णय महाविकास आघाड़ी के तीन दलों के नेताओं ने लिया है।   घोषणा के अनुसार 2 अप्रैल को मराठवाड़ा सांस्कृतिक मंडल के मैदान पर जनसभा का आयोजन किया गया है। 

ये नेता सभा को करेंगे संबोधित

सभा का आयोजन की जिम्मेदारी उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने संभाली है। सभा को कामयाब करने के लिए चन्द्रकांत खैरे और अंबादास दानवे आए दिन मराठवाड़ा तर पर दौरे कर सभा को सफल बनाने के लिए जूटे हुए है। करीब 35 सालों पूर्व जब शिवसेना शहर में उभरी तब इस मैदान पर शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे, उनके पुत्र उद्धव ठाकरे के अलावा शिवसेना-बीजेपी युति की कई सभाएं हुई है। इन दिनों उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने बीजेपी का साथ छोड़कर एनसीपी और कांग्रेस का दामन थामा हुआ है। सभा को उद्धव ठाकरे के अलावा एनसीपी नेता अजीत पवार और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले संबोधित करेंगे। सभा में अधिक से अधिक नागरिक पहुंचे, इसको लेकर तीन दलों के नेता मिलकर नियोजन कर रहे है। सभा के लिए बैठकों का सिलसिला लगातार जारी है।