File Photo
File Photo

Loading

भंडारा. मोहाड़ी तहसील के 58 ग्राम पंचायतों के चुनाव नहीं होने से गांवों में अनेक समस्याएं निर्माण हो गई हैं क्योंकि इन तमाम ग्राम पंचायतों को चलाने के लिए प्रशासक नियुक्त किया गया है. प्रशासक को गांवों के समस्याओं की पर्याप्त जानकारी नहीं रहती. इसलिए समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता. समस्याएं हल करनी है तो ग्राम पंचायत चुनाव कराना बेहद जरूरी है.

ग्राम पंचायत के तहत अनेक समस्याएं निर्माण होती है.इन समस्याओं की जानकारी उस वार्ड के सदस्य को पुरी तरह से रहती है, क्योंकि वह अपने वार्ड में घुमकर समस्याओं को जानने की कोशिश करता है.अगर वह नहीं जाता तो भी अपनी समस्याओं को लेकर लोग उसके पास चले आते है.वह तुरंत ग्राम पंचायत में जाकर समस्या का समाधान करता हैं.इसलिए ग्राम पंचायत चुनाव कराना जरूरी है. अब ग्राम पंचायत पर प्रशासक राज होने के कारण समस्याएं हल नहीं हो पा रही हैं.क्योंकि प्रशासक को गांव की समस्याओं की जानकारी नहीं है.

तहसील के कुछ गांवों से जानकारी मिली है कि कोई समस्या होने पर प्रशासन ध्यान ही नहीं देता. ग्राम सेवक से पूछो तो वह बताते हैं कि प्रशासक नहीं आते हैं. इसलिए कुछ नहीं हो पा रहा है. ऐसी स्थिति प्रशासक राज में अधिकांश ग्राम पंचायतों में देखने को मिल रही है.

तहसील के कुछ ग्राम पंचायतों के तहत गांव के काम चल रहे हैं. प्रशासक और ग्राम सेवक इन कामों को स्वयं कर रहे हैं, इसलिए उनका ध्यान समस्याओं पर नहीं रहता. गांव का विकास ठप होने से ग्रामीण परेशान हैं.इसलिए ग्रामीण ग्राम पंचायत के चुनाव कब होंगे? इसका बेसब्री के साथ इंतज़ार कर रहे हैं.