Deori Sarpanch

Loading

पालांदूर. लाखनी तहसील के पालांदूर के पास देवरी ग्रापं के सरपंच आरती मेश्राम की कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त करते हुए ग्रापं सदस्यों के अनुरोध पर सोमवार को देवरी में एक विशेष ग्रामसभा बुलाई गई थी. इसमें मतदाताओं ने सरपंच के पक्ष में वोट डालने के कारण सरपंच का पद बरकरार रखा गया है. विशेष ग्रामसभा में, 193 मत अविश्वास के पक्ष में और 276 मत गुप्त मतदान द्वारा सरपंच के पक्ष में डाले गए. 27 वोट अवैध थे.

चुनाव निर्णय अधिकारी, बीडीओ जाधव व लाखनी तहसीलदार मल्लिक विराणी ने सरपंच के पक्ष में 83 अधिक वोटों के साथ आरती मेश्राम के सरपंच पद को बरकरार रखा है. 4 महीने पहले हुई एक मासिक बैठक में 7 ग्रापं सदस्यों ने सरपंच आरती मेश्राम के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को मंजूरी दी, जो सीधे लोगों द्वारा चुने गए थे. उस समय सरपंच के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए ग्रामसभा की कोई शर्त नहीं थी. इस बीच वह सरपंच के रूप में काम कर रही थी.

ग्रामीणों का मुझ पर विश्वास : सरपंच मेश्राम

सरपंच आरती मेश्राम ने कहा कि ग्राम पंचायत सदस्यों व विपक्ष ने मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर पद छोड़ने की कोशिश की. ग्रामीणों ने मुझ पर विश्वास किया और मुझे समर्थन दिया. मैं गांव के विकास कार्यों में निरंतर समर्थन की आशा करती हूं और गांव को विकास कार्यों में आगे ले जाने के अपने ईमानदार प्रयासों को जारी रखूंगी.