MP Sunil Mendhe
File Photo

    Loading

    भंडारा. केंद्र सरकार द्वारा केंद्र प्रायोजित योजना के तहत 75 मेडिकल कॉलेजों को मंजूरी दी है. लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने अभी तक भंडारा जिले में मेडिकल कॉलेज शुरू करने पर एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं की है. इसी मुद्दे को लेकर सांसद सुनील मेंढे ने शुक्रवार को लोकसभा में मांग की कि महाराष्ट्र सरकार को निर्देश देकर भंडारा जिले में मेडिकल कॉलेज शुरू करने की कार्रवाई को गति दी जाए. सांसद सुनील मेंढे ने शुक्रवार को संसद के बजट सत्र के दौरान भंडारा जिले के मेडिकल कॉलेज का मुद्दा उठाया.

    क्यों जरूरी है मेडिकल कालेज

    सांसद मेंढे ने अपने संबोधन में बताया कि आखीर जिले में मेडिकल कालेज की क्यों जरूरत है. उन्होने बताया कि भंडारा शहर यह एक पुराना शहर है. जिले का मुख्यालय है. लेकिन यहां अब तक कोई मेडिकल कॉलेज स्थापित नहीं हुआ है. यहां से मरीजों को इलाज के लिए नागपुर या अन्य जिलों का चक्कर लगाना पड़ता है. इसके लिए आवश्यक समय एवं पैसों का खर्च यह आम आदमी के लिए वहनीय नहीं है.

     राज्य सरकार नहीं भेजा प्रस्ताव

    सांसद सुनील मेंढे ने केंद्र सरकार ने केंद्र प्रायोजित योजना के तहत 75 नए मेडिकल कॉलेजों को मंजूरी दी है. राज्य सरकार द्वारा भंडारा जिले के मेडिकल कॉलेज के संबंध में एक प्रस्ताव तैयार कर एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजना आवश्यक था. लेकिन  राज्य सरकार ने इसे अभी तक नहीं किया है.

    राज्य को निर्देश दें

    सांसद सुनील मेंढे ने बताया कि मेडिकल कालेज क्यों आवश्यक है. उन्होने कहा कि यह जिले की दृष्टि से  बहुत ही महत्वपूर्ण परियोजना है। इसलिए केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकार को यह कार्रवाई करने का निर्देश दिया जाना चाहिए.