सिनेमा स्टाइल से ट्रेनों में से चोरी करने वाली टोली गिरफ्तार

    Loading

    • स्थानीय गुनाह शाखा की कार्रवाई 
    • 7 बार किए चोरी 

    भंडारा. राष्ट्रीय महामार्ग पर से विविध माल लेकर जानेवाले दौडते ट्रक में से बडे शातिर तरीके से लाखों रु. का माल चोरी करनेवाली टोली को स्थानीय गुनाह शाखा के टीम ने आखिर चोरों को गिरफ्तार किया है. लाखों रु. के माल हाथ साफ करने से इस टोली ने यातायात करनेवालों को बडा परेशान किया था. 

    उल्लेखनीय है कि यह चोरी करनेवाली टोली पिछे कुछ भी सबुत नहीं छोडने से उनको पकडने का आह्वान स्थानीय गुनाह शाखा के सामने था. श्रवणलाल विष्णाराम चौधरी (29) कोतापेठ जि. रंगारेड्डी (तेलंगणा), दिनेश जोगराम कुमावत (32) हैद्राबाद ऐसी आरोपी के नाम है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार 5 जनवरी को कारधा पुलिस थाना में दौडते ट्रक में से साहित्य चोरी होने प्रकरण में मामला दर्ज किया गया था. स्थानीय गुनाह शाखा के पुलिस निरीक्षक जयवंत चव्हाण के मार्गदर्शन में सहा. पु.नि. नितीनचंद्र राजकुमार, हवालदार नितीन महाजन, अंमलदार मंगेश मालोदे की टीम ने सदर गुनाह की. आखिर 10 महीनों के बाद खोजबीन एवं जाचं कर इस टीम के हाथ में विशेष कुछ नहीं लगा था. 

    चोरी करनेवाले आरोपी यह शातिर होने से वह गुनाह करते समय कोई भी तांत्रिक वस्तु का उपयोग नहीं करते थे. जिससे इन चोरों की खोजबीन करना पुलिस को मुश्किल हो गयी थी. किंतु जांच टीम द्वारा जानकारी इकठ्ठा करना शुरू किया था. उन्होंने राजस्थान में खबरों की सहायता से प्रयास करना शुरू था ही एक दिन गुब्त जानकारी हाथ में लगी थी. 

    आरोपी श्रवणलाल विष्णाराम चौधरी यह राजस्थान में उसके गाव रहने के लिए आया था. यह जानकारी मिलते ही भंडारा से उपरोक्त जांच टीम के सदस्य राजस्थान में गए. श्रवणलाल को कब्जे में लेकर उसकी कडाई से जांच की गयी. इसमें आरोपी श्रवणलाल विष्णाराम चौधरी व उसका साथी दिनेश जोगराम कुमावत यह दोनों ही हैद्राबाद में दोनों ही किराए के घर में रहने की जानकारी है. 

    ऐसे करते थे चोरी 

    आयशर ट्रक को उन्होंने दो दरवाजे किए थे. सिनेमा स्टाईल से वे महामार्ग के दौडते ट्रक का अपने ट्रक से पिछा करते थे. वाहन की गति सामने के वाहन को समांतर रखकर वाहन रखते थे. दौडते वाहन से वाहक के बाजु से एक चोर ट्रक के केबीन पर चढकर जान की परवाह नहीं करते हुए सामने के ट्रक पर छलांग लगाता था. ट्रक पर का झाकन खोलकर वहां के साहित्य अपने वाहन में फेंकता था. चोरी कर वापिस अपने ट्रक पर पहुंचकर ठहरे हुए मार्ग से हैदराबाद में चोरी का माल बेचा जाता था. 

    यह कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक वसंत जाधव, अप्पर पुलिस अधीक्षक अनिकेत भारती, उप पुलिस अधिकारी संजय पाटील, अरूण वायकर के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक जयवंत चव्हाण, सहा. पुलिस निरीक्षक नितीनचंद्र राजकुमार, पु.हवा. नितीन महाजन, अंमलदार मंगेश मालोदे ने की.