CM Uddhav Thackeray : Car enters in CM Uddhav Thackeray's convoy in Mumbai, Businessman booked
Photo: Twitter/@CMOMaharashtra

    मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के आंकड़ों में कमी आने के बाद प्रतिबंधों में अब बहुत हद तक छूट की घोषणा कर दी गई है।  होटलों, रेस्टोरेंट्स और दुकानों की टाइमिंग बढ़ाने को हरी झंडी दे दी गई है। साथ ही अम्यूजमेंट पार्क भी 22 अक्टूबर से शुरू करने की परमिशन दी गई है। आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की मौजूदगी में हुई कोरोना टास्क फोर्स के साथ एक अहम बैठक में यह फैसला लिया है। 

    बता दें कि अम्यूसमेंट पार्क के संबंध में यह निर्णय लिया गया है की खुली जगह में अन्य सवारी की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है। हालांकि वाटर राइड पर फैसला बाद में लिया जाएगा। 

    After meeting between Chief Minister Uddhav Thackeray and Covid task force, it has been decided to extend the timing of the restaurants and shops. It has also been decided to open amusement parks from 22nd Oct, amusement parks can be operated except water rides: Maharashtra CMO

    — ANI (@ANI) October 18, 2021

    मुख्यमंत्री ने कहा की दूसरी लहर थम गई है लेकिन अभी भी तीसरी लहर का खतरा अभी भी बना हुआ है। इसीलिए नियमित मास्क पहनना, सुरक्षित दूरी बनाए रखना और अपने हाथों को साफ रखना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोविड के अलावा डेंगू और चिकनगुनिया के मरीजों की संख्या बढ़ रही है और उनके इलाज पर पर्याप्त ध्यान दिया जाना चाहिए।

    रेस्टॉरंट, हॉटेल्स और दुकानों का बढ़ेगा समय

    मुख्यमंत्री की आज टास्क फोर्स के साथ चर्चा के बाद राज्य सरकार ने राज्य में रेस्तरां और दुकानों के घंटे बढ़ाने का फैसला किया है। 22 अक्टूबर से थिएटर और सिनेमाघर शुरू हो जाएंगे।  रेस्टॉरंट, हॉटेल्स और दुकानों का समय बढ़ाने की भी मांग की गई थी। इसीलिए इस संदर्भ में मुख्यमंत्री ने समय बढ़ाने के लिए दिशा-निर्देश तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

    The issue of vaccination to children also discussed in the meeting. CM instructed the Health Department to be in touch with Central government to keep the stock of the vaccination for children ready: Maharashtra CMO

    — ANI (@ANI) October 18, 2021

    बच्चों के टीकाकरण संदर्भ में CM ने दिए निर्देश

     टास्क फोर्स की बैठक में बच्चों के टीकाकरण के मुद्दे पर भी चर्चा की गई। सीएम ने बच्चों के टीकाकरण का स्टॉक तैयार रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग को केंद्र सरकार के संपर्क में रहने का निर्देश दिए है।