Weather Update, Maharashtra Rain
फ़ाइल फोटो

Loading

महाराष्ट्र: जैसा कि हम देख रहे है कि पिछले दो हफ्तों से, महाराष्ट्र में कहीं बारिश तो कहीं धूप खिली हुई है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में अब आपको जानकारी दें दें कि मौसम विभाग ने एक बार फिर आंधी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। ऐसे में मौसम विभाग ने अगले पांच की संभावना जताई है। आइए जानते है और क्या कहता है मौसम विभाग… 

‘यहां’ बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

मिली जानकारी के मुताबिक, आज (14 तारीख) को महाराष्ट्र  में तूफानी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग ने मध्य महाराष्ट्र के नगर, पुणे, सतारा जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है और इतना ही नहीं बल्कि मराठवाड़ा में भी इसी तरह की बारिश छत्रपति संभाजीनगर, जालना, बीड जिलों में होगी। 

यहां दिया येलो अलर्ट

साथ ही आपको बता दें कि कोंकण में आंधी के लिए येलो अलर्ट दिया गया है। इसकी चपेट में रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग जिले हैं, जबकि मध्य महाराष्ट्र के नंदुरबार, धुले, जलगांव, नासिक, सांगली, कोल्हापुर, सोलापुर जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं मराठवाड़ा के परभणी, हिंगोली, नांदेड़, धाराशिव, लातूर और विदर्भ के बुलढाणा, अकोला, अमरावती, वाशिम, यवतमाल में येलो अलर्ट रहेगा।

तूफानी बारिश और भीषण गर्मी 

महाराष्ट्र में इस साल पहली बार पारा 42 डिग्री के पार पहुंचा है। वही चिलचिलाती धूप और गर्मी असहनीय होती जा रही है, वहीं तूफानी बारिश विकराल रूप ले रही है। आज (14 तारीख) मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा में आंधी के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है। राज्य के बाकी हिस्सों में भी जहां तूफानी बारिश की चेतावनी है, वहीं मौसम विभाग ने भीषण गर्मी जारी रहने की संभावना जताई है।