Eknath Shinde and bawankule

Loading

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र (Maharashtra) से एक बड़ी खबर आ रही है। दरअसल आगामी लोकसभा, विधानसभा और स्थानीय स्वशासन चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने जोरों शोरों से अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। ऐसे में लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में शुक्रवार को पटना में विपक्ष की अहम बैठक हुई। बता दें कि इस मुलाकात के बाद ऐसा लग रहा है कि बीजेपी भी एक्शन मोड में आ गई है। जी हां बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने गठबंधन के सभी सहयोगियों की बैठक बुलाई है आइए जानते है कब होगी ये बैठक… 

इस सोमवार को BJP की बैठक

इस बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी और सहयोगी दलों की ये बैठक सोमवार को मुंबई में होगी। बता दें कि इस महत्वपूर्ण बैठक में उन सभी घटक दलों के प्रमुख नेता शामिल होंगे जो 2014 और 2019 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भाजपा के साथ खड़े थे।

चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर 

ऐसे में अब इस बैठक को लेकर जानकारी सामने आ रही है कि बीजेपी ने यह बैठक आगामी चुनावों की पृष्ठभूमि में बुलाई है। इस बैठक में चुनाव की रणनीति पर चर्चा होने की संभावना है। अब देखना यह होगा कि भाजपा के इस  गठबंधन के सभी सहयोगियों के साथ होने वाले बैठक में आगे क्या होता है। 

विरोधियों की बैठक 

जैसे कि  हम सब देख रहे है कि इस बीच विपक्ष भी सत्ता पक्ष के खिलाफ मजबूत आधार बनाने की कोशिश कर रहा है। इसी पृष्ठभूमि में शुक्रवार को बिहार में विपक्ष की बैठक हुई। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस बैठक में विपक्षी दलों के लगभग सभी प्रमुख नेता मौजूद थे। 

शरद पवार से लेकर ये नेता थे मौजूद 

बता दें कि ये बैठक नीतीश कुमार ने बुलाई थी। पटना में हुई इस बैठक में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, शिवसेना ठाकरे समूह के प्रमुख उद्धव ठाकरे, सुप्रिया सुले जैसे प्रमुख नेता शामिल हुए। जानकारी सामने आ रही है कि इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई। अब सोमवार को होने वाली BJP के बैठक में क्या अहम बातें निकल कर सामने आएगी यह देखना होगा।