Rajendra Gavit Palghar

Loading

  • राजेंद्र गावित की उम्मीदवारी का भाजपा कर रही विरोध 

नीता चौरे@नवभारत
पालघर: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जहां सीटों का बंटवारा किया जा रहा है, वहीं पालघर लोकसभा क्षेत्र अभी भी वेटिंग लिस्ट में है। पालघर जिले में वर्तमान में मौजूदा सांसद राजेंद्र गावित का नाम लोकसभा उम्मीदवार के रूप में चर्चा में है। हालांकि, ऐसा देखा जा रहा है कि पालघर लोकसभा सीट से चर्चा में चल रहे राजेंद्र गावित की उम्मीदवारी को भाजपा की ओर से काफी विरोध किया जा रहा है। 

मौजूदा सांसद को फिर से महायुति के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया जाता है, तो उनकी हार की संभावना बहुत अधिक है। इसलिए हम राजेंद्र गावित को उम्मीदवार के रूप में नहीं चाहते हैं, ऐसा रुख भाजपा के पालघर जिला अध्यक्ष भरत राजपूत ने अपनाया है। उन्होने और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सांसद राजेंद्र गावित के विरोध में ली भूमिका की वजह से पालघर लोकसभा सीट पर से महायुती में दरार पडने का चित्र दिखाई दे रहा हैं। 

इस समय पालघर जिले में पालघर लोकसभा सीट शिंदे गुट के खाते में जाने की चर्चाएं जोरों पर हैं। हालांकि लोकसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी की ओर से यह विचार व्यक्त किये जा रहे थे कि पालघर जिले में उम्मीदवार बीजेपी का ही होगा। भले ही इन पार्टियों के बीच गठबंधन हो लेकिन लोकसभा सीट को लेकर अब इनमें मतभेद दिख रहा है। जिसके चलते सबकी नजरें इस बात पर टिकी है कि पालघर लोकसभा सीट बीजेपी के खाते में जाती है या फिर शिंदे गुट के खाते में। 

इस बारे में बात करते हुए बीजेपी के पालघर जिला अध्यक्ष भरत राजपूत ने कहा कि, पालघर जिले में शिंदे गुट की ओर से करीब 10 उम्मीदवार इच्छुक हैं। उन्हें भी उम्मीदवारी चाहिये।  गावित की उम्मीदवारी को उनके ही पार्टी की ओर से विरोध हो रहा है। गावित को लेकर लोगों में रोष है। इसलिए अगर गावित की वजह से यह सीट गिरी तो यह बीजेपी और उसके साथ ही शिंदे गुट के लिए भी बड़ा नुकसान होगा। इससे महागठबंधन को तगड़ा झटका लगेगा। इसलिए हमारा भी विरोध है। बाकी आखरी निर्णय पार्टी के वरिष्ठ स्तर से लिया जाएगा।