dilip sananda left congress
राहुल गांधी (डिजाइन फोटो)

Loading

मुंबई: कांग्रेस (Congress) से लगातार नेताओं का पार्टी को छोड़ना जारी है। वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के पार्टी बदलने के बाद कांग्रेस को एक और झटका लगा है। बुलढाणा के खामगांव विधानसभा क्षेत्र से तीन बार कांग्रेस विधायक रहे दिलीप सानंदा (Dilip Sananda) के बारे में राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि वह जल्द ही बीजेपी (BJP) में शामिल होंगे। इस खबर से महाराष्ट्र राजनीति (Maharashtra Politics) में हलचलें तेज हो गई है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, इन चर्चाओं की पुष्टि खुद दिलीप सानंदा ने भी की है। उन्होंने कहा है कि वह मुंबई में अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात करेंगे। गौरतलब हो कि दिलीप  सानंदा पिछले कई दिनों से बीजेपी में शामिल होने की राह पर हैं। 

दरअसल दिलीप सानंदा दिवंगत विलासराव देशमुख के काफी करीबी माने जाते थे। लेकिन विलासराव देशमुख के निधन के बाद से कहा जा रहा है कि पार्टी में उनके साथ दोयम दर्जे का व्यवहार किया जा रहा है। ऐसे में अब इस बात की चर्चा हो रही है कि इस वजह से वे कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते है। 

ज्ञात हो कि 1999 में दिलीप सानंदा के खामगांव विधानसभा चुनाव लड़ने के बाद से वह 2009 तक लगातार कांग्रेस के विधायक रहे हैं। लेकिन 2014 में बीजेपी के आकाश फुंडकर ने उन्हें हरा दिया और 2019 में उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया। 

Dilip Sananda
स्वर्गीय विलासराव देशमुख-दिलीप सानंदा

इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का पहला चरण बुलढाणा जिले से होकर गुजरा। कांग्रेस नेताओं ने दिलीप सानंदा पर उस समय सक्रिय रूप से भाग नहीं लेने का भी आरोप लगाया। इसलिए इस बात की चर्चा जोरों पर है कि पिछले कुछ महीनों से पार्टी में सक्रिय नहीं रहने वाले दिलीप सानंद जल्द ही बीजेपी में शामिल होंगे। ऐसे में अब देखना होगा कि कब दिलीप सानंद भाजपा में शामिल होते हैं।