जंगली सुअर की शिकार में 10 लोग गिरफ्तार

    Loading

    • देवाडा बुद्रुक खेत की घटना
    • डाग स्काट से शिकारीयों का पकडा 

    पोंभूर्णा. पोंभूर्णा वनपरिक्षेत्र कार्यालय अंतर्गत आनेवाले भूजला नवेगांव वन नियत क्षेत्र के देवाडा बुद्रुक शेत में शिकारी कुत्तों की सहायता से जंगली सुअर की शिकार करने के मामले में वनविभाग ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

    घोसरी वनक्षेत्र के भुजला नवेगांव वन नियत क्षेत्र के देवाडा बुद्रुक खेत में कुछ लोगों ने कुत्तों की सहायता से जंगली सुअरों की शिकार करने की जानकारी वनविभाग को मिली. सूचना के आधार पर वनविभाग के अधिकारी व कर्मचारीयों ने घटनास्थल पहुचकर बडे ही चतुराई से 10 आरोपीयेां को हिरासत में लिया. शिकार मामले में ओर भी लोग गिरफ्तार होने की संभावना होने की दृष्टी से वनविभाग जांच कर रही है. सबंधित आरोपीयेां को पोंभूर्णा वनकस्टडी में रखा गया है. 14 जुन को सभी आरेापीयेां को न्यायालय में उपस्थित किया जायेगा. 

    यह कार्यवाही सहाय्यक वनसंरक्षक पवार के मार्गदर्शन में वनपरिक्षेत्र अधिकारी फनिंद्र गादेवार, क्षेत्र  सहाय्यक अजय बोधे, वनरक्षक विनायक कस्तुरे व टीम ने की. वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9 के तहत अपराध दर्ज किया है. आरेापीयों को पकडने वनविभाग के डाग स्काट को बुलाया गया था. 

    मामले की जांच उपवनसंरक्षक श्वेता बोडडु, सहाय्यक वनसंरक्षक श्रीकांत पवार, वनपरिक्षेत्र अधिकारी फनिंद्र गादेवार के मार्गदर्शन चल रही है. कार्यवाही करते समय पोंभूर्णा क्षेत्र सहाय्यक आनंदराव कोसरे, वनरक्षक दुषांत रामटेके, वनरक्षक प्रशांत शेंडे, वनरक्षक राजेंद्र मेश्राम, वनरक्षक ममता राजगडे, वनरक्षक मिनाक्षी मेश्राम व आदी वन अधिकारी व कर्मचारी ने की.