बी जी आर स्मॉल कांट्रेक्टर्स एसोसिएशन का धरना आंदोलन स्थगित

    Loading

    दुर्गापुर. बी जी आर  स्मॉल कंट्रोक्टर्स असोसिएशन ने बी जी आर की तरफ  पिछले तीन वर्ष से बकाया 5.78 करोड़ रुपये  के लिये  सी टी पी एस के मेजर गेट पर पिछले 7 दिसंबर 2021 से  धरना पर बैठे  थे. महाजेनको से आश्वासन मिलने के बाद 6 जनवरी के शाम से धरना आंदोलन स्थगित कर लिया गया है.

    महाजेनको ने बी जी आर स्मॉल कंट्रोक्टर्स असोसिएशन को आश्वासन दिया है कि आंदोलनरत  ठेकेदारों के जितनी बकाया रकम  है उतनी रकम बी जी आर को  देगी और बी जी आर  एनर्जी आप सब को दे देगी. इसके लिए एक महीना का समय की जरूरत है. इसके बाद  31 दिनों से जारी धरना आंदोलन महाजेनको के  आश्वासन के बाद स्थगित कर लिया गया है.

    ज्ञात हो कि ठेकेदारों के धरना आंदोलन के दौरान पूर्व गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर व  पूर्व पालक मंत्री व क्षेत्र के विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने अलग अलग समय और तारीख पर धरना आंदोलन की भेंट दी थी और उन्होंने आश्वासन  दिया था कि  बी जी आर एनर्जी  की तरफ बकाया रकम ब्याज सहित दिलवाने में हर तरह से मदद करेंगे.

    इसके अलावा ठेकेदारों ने मुंबइ स्थित महाजेनको के कार्यलय जाकर भी अपनी माँग रखी थी.जिसके फलस्वरूप अब सुखद परिणाम निकलने की उम्मीद बढ़ गयी है. लघु ठेकेदारों ने स्पष्ट किया है कि धरना आंदोलन एक महीना के लिए स्थगित किया गया ,न कि समाप्त किया गया है. उम्मीद है कि एक महीना में हम सब की बकाया रकम मिल जायेगा. किसी कारण बस पैसे नहीं दिए गए तो पुनः धरना आंदोलन पर बैठेंगे.

    सीटीपीएस के यूनिट क्रमांक 8 और 9 का निर्माण के दौरान 2012 से 2018 के बीच बी जी आर ऐनर्जी के तहत काम करने वाले स्मॉल कंट्रोक्टर्स का पौने 6 करोड़  रुपये बकाया है. जिसे काम बंद होकर  3 साल बीतने के बाद भी कंपनी की तरफ से ठेकेदारों का बकायी रक्कम नहीं दी गयी. इसी के मद्देनजर स्मॉल कंट्रोक्टर्स ने मेजर गेट पर 7 दिसंबर से धरना आंदोलन पर  बैठे थे.

    फोटो_8 सीएचएनबी 110

    __________________