डॉक्टर की लापरवाही से भाई की मृत्यु , हंसराज अहीर की डा. झाडे के खिलाफ पुलिस में शिकायत

    Loading

    चंद्रपुर. एक महीने पहले हंसराज अहीर के छोटे भाई हितेंद्र अहीर को कार्डियक अटैक आने से उन्हे सुबह के समय डा. विश्वास झाडे के अस्पताल में भर्ती किया था. लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष हंसराज अहीर ने गुरुवार को जिला पुलिस अधीक्षक से शिकायत की कि मौत के लिए डॉ. झाडे जिम्मेदार हैं. इस शिकायत से मेडिकल और राजनीतिक क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. 

    हंसराज अहीर के छोटे भाई हितेंद्र अहीर को 12 जनवरी 2023 को दिल का दौरा पड़ा. इसलिए जयंत टॉकीज के पास हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. विश्वास झाडे अस्पताल में सुबह साढ़े दस बजे के करीब इलाज के लिए भर्ती कराया गया. लेकिन इलाज के दौरान हितेंद्र की अस्पताल में मौत हो गई. करीब एक महीना इस घटना को बीत रहा है. 9 फरवरी 2023 को खुद हंसराज अहीर ने इसकी शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक से की. इसकी पुष्टि पुलिस ने की है. 

    उन्होंने शिकायत की है कि उनके भाई की मौत डॉ. झाडे के लापरवाही के कारण हुई है. अहीर की शिकायत के बाद पुलिस यंत्रणा ने जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी गुरूवार की दोपहर डॉ. झाडे के अस्पताल पहुंचे. डॉक्टर का बयान दर्ज किया गया और दस्तावेज की जांच की गई. उसके बाद पुलिस ने उसे रात में बयान के लिए डा. झाडे को बुलाया. लेकिन अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.  अहीर की शिकायत के बाद इसमें राजनीतिक मोड़ आने की संभावना है. 

    प्रोटोकॉल के अनुसार उपचार किया: डॉ. झाडे 

    हितेंद्र अहीर मेरे सहपाठी थे. वह समय-समय पर मुझसे मिलने आते थे. जिस दिन उनकी हालत बिगड़ी. उन्हें अस्पताल लाया गया था. उन्हें प्रोटोकॉल के अनुसार दवा दी गई थी. लेकिन कुछ ही मिनटों में उनकी मृत्यु हो गई. वह डा. आईंचवार के पास उपचार ले रहे थे. उन्हे डा. आईंचवारने इंजिओग्राफी बतायी थी. परंतु हितेंद्र वह की नही. मैं उनके अंतिम संस्कार में गया था. मुझे भी तेरवी का निमंत्रण भी था. मै उसमे सहभागी भी हुवा. परंतु एक महीने के बाद मुझे पता चला कि शिकायत दर्ज की गई थी.

    डॉ. विश्वास झाडे (चंद्रपुर)

    जांच चल रही है, कोई मामला दर्ज नहीं : नंदनवार

    पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय ओबीसी आयोग के अध्यक्ष हंसराज अहीर के भाई हितेंद्र अहीर के निधन डा. विश्वास झाडे की लापरवाही से होने का आरोप करते हुवे एसपी के पास 9 फरवरी को शिकायत दर्ज की है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने डॉ. विश्वास झाडे का बयान लिया. जांच अभी चल रही है और कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. जांच के बाद यह तय किया जाएगा.

    सुधीर नंदनवार (उपविभागीय पुलिस अधिकारी)