Hate Speech

Loading

चंद्रपुर. चुनाव लोकतंत्र का मुख्य केंद्र बिंदू है और जिला प्रशासन स्वतंत्र एवं निष्पक्ष वातावरण में चुनाव कराने के लिए तैयार है. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी विनय गौड़ा जी.सी. ने अपील की कि सभी राजनीतिक दल एवं उम्मीदवार आदर्श आचार संहिता का पालन करें. जिलाधिकारी कार्यालय में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई.

इस समय वे बोल रहे थे. बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुभाष चौधरी, उपजिलाधिकारी (भूमि अधिग्रहण) एवं जिला निर्वाचन संपर्क योजना सेल के नोडल अधिकारी दगड़ू कुंभार, मुख्य लेखा एवं वित्त अधिकारी एवं व्यय दल के नोडल अधिकारी अतुल गायकवाड़, जिला सूचना अधिकारी राजेश येसनकर आदि उपस्थित थे.

केंद्रीय चुनाव आयोग ने 16 मार्च को लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. तदनुसार, 13- चंद्रपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का आम चुनाव 19 अप्रैल 2024 को होगा और जिले में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है. चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार, सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को आदर्श आचार संहिता का पालन करना होगा. सभी को इस बात का ध्यान रखना होगा कि कहीं भी आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हो.. साथ ही प्रचार के दौरान कोई भी भड़काऊ और नफरत फैलाने वाला भाषण नहीं दिया जाए.

कलेक्ट्रेट में केवल 3 वाहनों का अनुमति

नामांकन पत्र दाखिल करते समय, उम्मीदवारों के वाहनों के साथ जिलाधिकारी परिसर में केवल तीन वाहनों की अनुमति होगी. साथ ही प्रत्याशी समेत सिर्फ पांच लोगों को ही अंदर जाने की इजाजत होगी. राजनीतिक दलों को विभिन्न अनुमतियों के लिए जिला स्तर के साथ-साथ विधानसभा क्षेत्र स्तर पर भी ‘एक खिड़की’ की सुविधा प्रदान की जाएगी. जिलाधिकारी विनय गौड़ा ने बताया कि इसके अलावा चुनाव आयोग के ‘सुविधा’ पोर्टल पर भी ऑनलाइन अनुमति ली जा सकती है. इस अवसर पर व्यय दल के नोडल अधिकारी अतुल गायकवाड ने उम्मीदवार एवं राजनीतिक दलों द्वारा किये जाने वाले व्यय, नोडल अधिकारी दगड़ू कुंभार ने नामांकन पत्र दाखिल करने तथा जिला सूचना अधिकारी ने मीडिया प्रमाणन एवं नियंत्रण समिति पर होने वाले व्यय के संबंध में मार्गदर्शन दिया. 

इन राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे

 भारतीय जनता पार्टी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार), शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे), आम आदमी पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया, ऑल इंडिया रिपब्लिक पार्टी, यंग चंदा. ब्रिगेड, जनसेवा गोंडवाना पार्टी, एआईएमआईएम आदि.