Maharashtra Bridge Collapse

    Loading

    • बल्लारशाह और चंद्रपुर रेल स्टेशन के नवीनीकरण के लिए 10-10 करोड़

    चंद्रपुर. बल्लारशाह रेल स्टेशन पर रविवार हुए हादसे की जांच के लिए पुलिस विभाग की ओर से एफआईआर दर्ज की गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी ऐसी जानकारी पालकमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने दिए.

    घटना के बाद लगातार दो दिन पालकमंत्री बल्लारशाह रेल स्टेशन पहुंचे और रेल प्रशासन की समीक्षा की. इस समय जिलाधिकारी विनय गौडा, जिला पुलिस अधीक्षक रवींद्र सिंह परदेशी, रेलवे प्रशासन की विभागीय रेल प्रबंधक ऋचा खरे, लोहमार्ग पुलिस अधीक्षक वैशाली शिंदे, रेलवे के वरिष्ठ विभागीय सुरक्षा आयुक्त आशुतोष पांडे, वरिष्ठ विभागीय व्यवसायिक प्रबंधक कृष्णा पाटिल, बल्लारपुर की उपविभागीय अधिकारी डा.दीप्ति सूर्यवंशी, बल्लारपुर स्टेशन के प्रबंधक ए.यू.खान, साथ ही नेशनल रेलवे यूजर्स कौन्सिल के सदस्य अजय दुबे, चंदनसिंह चंदेल, डा. मंगेश गुलवाडे, पूर्व नगराध्यक्ष हरीश शर्मा, ब्रिजभूषण पाझारे, राहुल पावडे, प्रज्वलन कडू, सूरज पेदूलवार, नीलेश खरबडे आदि उपस्थित थे.

    रेल स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा यंत्रणा की क्या सुविधा है इस बारे में उन्होने जानकारी हासिल की. स्टेशन पर वर्तमान में दोनों पुल दुरूस्त करने साथ ही नया पैदल पुल का काम दिसंबर के अंत पूर्ण कर यात्रियों के लिए लिफ्ट की सुविधा शुरू करने के निर्देश दिए. साथ ही बल्लारपुर एवं चंद्रपुर इन दोनों रेल स्टेशन के नवीनीकरण के लिए प्रत्येक 10 करोड रुपये और वयोवृध्द यात्रियों के लिए प्लेटफार्म पर सीएसआर फंड से बैटरी आपरेटेड कार दिया जाएगा, इस गाडी पर जिले के प्रक्षेणीय स्थलो का क्यूआर कोड विकसित करने जिसके चलते बाहर से आनेवाले नागरिकों को जिले की जानकारी उपलब्ध होगी.

    स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे के संख्या में वृध्दि कर उसे 40 से बढाकर 60 किया जाएगा. आंध्रप्रदेश से आनेवाली गाडियों के लिए बल्लारशाह यह महाराष्ट्र का पहला महत्वपूर्ण रेल स्टेशन है यहां रेलवे पुलिस थाना शुय करने का प्रस्ताव करने, बल्लारशाह रेल स्टेशन पर आनेवाली गाडियों का नियोजित प्लेटफार्म रखने के निर्देश उन्होने दिए.

    चंद्रपुर जिले से संबंधित रेलवे के सभी प्रश्नों का निपटारा करने के लिए रेलमंत्री के साथ चर्चा की जाएगी. चंद्रपुर के बारे मे विशेष बैठक लेकर समीक्षा किए जाने की बात उन्होने कही. इस समय रेलवे प्रशासन की ओर से गंभीर घायलों को एक लाख रुपये और मामूली घायलों को 50 हजार अदा करने की जानकारी रेलवे प्रशासन ने दी.