Crime

    Loading

    चिमूर. जादूटोना के संदेह में एक विधवा महिला के साथ अमानवीय रुप से मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने पिता-पुत्र दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों को न्यायालय में पेश किए जाने पर न्यायालय ने 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. यह घटना तहसील के महादवाडी में घटी है.

    विस्तृत जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता महादवाडी निवासी शशीकला प्रकाश बारसागडे (45) विधवा है. उसका खेत वाघेडा के बाहरी इलाके में है, इसलिए वह महादवाड़ी से वडसी होते हुए वाघेडा तक पैदल ही खेत तक जाती है. देवानंद उर्फ ​​देवाराव भैय्या मेश्राम (27)  और भैया निंबाजी मेश्राम (60) दो पिता पुत्र है. उनका खेत शिकायतकर्ता के खेत के पास है.

    एक साल पहले भैया मेश्राम की पत्नी अचानक बीमार पड़ गईं और उन्होंने निजी अस्पतालों में इलाज करायी. उसके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं होने के कारण, धार्मिक अनुष्ठानों के माध्यम से जानकारी प्राप्त करने के बाद, उसे पता चला कि शिकायतकर्ता के जादू टोना करने के कारण उसकी पत्नी की तबीयत खराब हो गई थी. इसके 6 अगस्त को भैया मेश्राम के घर के सभी सदस्य एक ही समय में बीमार हो गए थे. इसलिए आरोपियों को संदेह हुआ कि जादू टोना की वजह से यह हुआ है.

     11 अगस्त को शिकायतकर्ता वाघेडा खेत जाने को निकली और दोपहर 12 बजे पैदल वाघेडा पहुंची और आरोपी के घर के सामने रोड से खेत जा रही थी कि देवानंद मेश्राम ने उस पर हमला बोल दिया. तुने ही मेरे परिवार पर जादू टोना किया इसलिए सभी खटिया पकडे है. यह कहकर लात घूंसे, पीठ पर थप्पड से दोनों गालों पर मारा. उसी प्रकार लात से उसके बाएं हाथ बाएं पैर पर मारा. सडक के बाजू की नाली में धक्का दे दिया. इसक बाद भैया मेश्राम डंडे लेकर आया और यही पर गाड दूंगा तुने जादू टोना किया, तेरे साथ और कौन कौन शामिल है ऐसा कहकर डंडे से मारने का प्रयास किया.

    इसके बाद देवानंद ने फरियादी की बहन के घर जाकर उसकी बहू अनिता शिशुपाल गजभिये को कहा तुने मेरी रिश्ते की बहन को सिखाया इसलिए वह भाग गई इसलिए हाथ से उसके बाई जांघ पर मारा ऐसा फरियादी की मौखिक रिपोर्ट और उपजिला अस्पताल चिमूर के मेडिकल अधिकारी की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर चिमूर थाने में जादू टोना प्रतिबंधक कानून के साथ अन्य धाराओं के तहत मामल पंजीबध्द कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों को 12 अगस्त को न्यायालय में पेश किए जाने पर दोनों को एमसीआर में भेज दिया है. मामले की जांच पुलिस कर रही है.