Bribe
प्रतीकात्मक फोटो

Loading

चंद्रपुर. संपत्ति में शिकायतकर्ता व उसके बेटे का नाम कब्जेदारों के रूप में शामिल करने के लिए शिकायतकर्ता ने आवेदन किया था. लेकिन इस काम के लिए चंद्रपुर के संजय गांधी बिल्डिंग समीपस्थ मनपा जोन क्रमांक 1 के कर लिपिक फारुख अहमद मुश्ताक अहमद शेख (52) ने 15 हजार रूपए की रिश्वत की मांग की. इस मामले में शिकायत के आधार पर एसीबी ने ट्रैप लगाकर आरोपी फारुख अहमद मुस्ताक अहमद शेख को रंगेहाथ गिरफ्तार किया.

जानकारी के मुताबिक, शिकायतकर्ता चंद्रपुर का निवासी है और उसने चंद्रपुर मनपा के तहत अपने नाम पर और अपने बेटे के नाम पर दो फ्लैट लिए हैं. उक्त संपत्ति पर कब्जेदारों के रूप में उसका और उसके बेटे का नाम शामिल करने के लिए जोन कार्यालय में आवेदन किया था. मनपा जोन क्रमाक 1 के कर लिपिक फारूक अहमद मुस्ताक अहमद शेख ने शिकायतकर्ता से दोनों संपत्ति पर नाम दर्ज करने के काम के लिए 15 हजार रूपए की रिश्वत की मांग की.

शिकायतकर्ता ने ACB से साधा संपर्क

शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था. इसलिए उसने उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक विभाग, कार्यालय चंद्रपुर में शिकायत दर्ज की. प्राप्त शिकायत पर 22 फरवरी को सत्यापन कार्यवाही के दौरान आरोपी फारूक अहमद मुस्ताक अहमद शेख द्वारा 15,000 रूपये की रिश्वत की मांग की गई. उक्त कार्रवाई राहुल माकनिकर, पुलिस उपायुक्त/पुलिस अधीक्षक, एसीबी नागपुर, संजय पुरंदरे, अपर पुलिस अधीक्षक एसीबी नागपुर, साथ ही पुलिस उपाधीक्षक मंजूषा भोसले, चंद्रपुर के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक जितेंद्र गुरनुले तथा कार्यालय कर्मचारी रमेश दुपारे, अरुण हटवार, नरेश नन्नावरे, राज नेवारे, संदेश वाघमारे, रोशन चांदेकर, वैभव गाडगे, चालक सतीश सिडाम ने की.