वन्य प्राणी का मांस जब्त, 3 आरोपी गिरफ्तार; उमरी उपक्षेत्र की घटना

    Loading

    चंद्रपुर. बुधवार को मिली गोपनीय जानकारी के आधार पर बल्लारशाह वनपरिक्षेत्र के उपक्षेत्र उमरी के सातारा भोसले गांव में ज्ञानेश्वर विश्वनाथ गावंडे के यहां छापा मारकर वन्यप्राणी का मांस बरामद किया. इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

    इस मांस के बारे में पूछताछ किए जाने पर यह मांस चीतल वन्यप्राणी का होने का और इसे सरकारी जंगल से लाये जाने की जानकारी मिली. वन्यप्राणी को छिपाने के मामले में आरोपी कैलाश बाबुराव कन्नाके, श्रीनिवास विठ्ठल पेंदोर का सहभाग होने की जानकारी मिली है. 

    इस घटना में उपयोग में लाया गया सामान लोहे की कुल्हाडी 2 , छूरा 1, एक बांस का बिछोना जब्त किया गया. घटना में शामिल तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ भारतीय वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

    इस मामले में आगे की जांच कर आरोपियों द्वारा बताये गए स्थानों की जांच गई तो चीतल के अवयव सींग, खोपडी, चमडा और पैर आदि बरामद हुआ. जिसे जब्त कर लियागया. पंचनामा कर उनका दहन किया गया. 

    आरोपियों को पोंभूर्णा कोर्ट में पेश किया गया है.  आगे की जांच मध्य चांदा वनविभाग चंद्रपुर की उपवनसंरक्षक श्वेता बोड्डू, सहायक वनसंरक्षक वनविभाग श्रीकांत पवार के मार्गदर्शन में वनपरिक्षेत्र अधिकारी नरेश भोवरे बल्लारशाह कररहे है. कार्यवाही में उमरी के क्षेत्र सहायक अब्बास पठान, मानोरा के डी.एस. बावणे,पायल शेडमाके, जे.बी. अटेल, पी.बी. धांडे, एस.एस. नैताम, टी.ओ. कामले आदि ने सहयोग किया.