File Photo
File Photo

    Loading

    मूल: कपास निकालने के लिए महिला पर बाघ ने हमला कर मौके पर ही उसकी जान ले ली. यह घटना मूल तहसील के जानाला खेत परिसर में वनविकास महामंडल के कक्ष क्र. 523 में आज मंगलवार की दोपहर 3 बजे घटी. मृतका कांतापेठ निवासी कल्पना अरूण लोनबले है. इस घटना से परिसर में बाघ की दहशत छायी हुई है. जिले में 11 महीनों में बाघ के हमले में यह 40 वीं मौत है.

    मूल तहसील के कांतापेठ की निवासी कल्पना अरूण लोनबले खेत में कपास निकालने के लिए गई थी. इस दौरान छिपे बैठे बाघ ने कल्पना पर हमला कर उसकी मौके पर ही जान ले ली और उसका शव खींचता हुआ वनविकास महामंडल कक्ष क्र. 523 में ले गया. 

    इस घटना की जानकारी मिलते ही वनविकास महामंडल के सहायक प्रबंधक खामकर, वनपरिक्षेत्राधिकारी पिंजारी, मूल के थानेदार पु.नि.सतीशसिंह राजपूत, क्षेत्र सहायक राकेश कुमरे घटनास्थल पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए उपजिला अस्पताल भेजा.

    जंगल में बाघ के हमले मे कोई नई घटना नहीं है. आये दिन बाघ के हमले की घटनाएं हो रही है. बाघों ने मानव बस्ती की ओर रूख कर लिया गया है. अधिकांश हमले खेत परिसर में हो रहे है. इससमय बाघ की संख्या काफी बढ गई है. इसके चलते जिले के चारों दिशा में बाघ का खौफ छाया हुआ है. बाघ और तेंदूए रात के समय मानव बस्ती की ओर पहुंच रहे है.  बाघ रास्तों पर घुमते हुए नजर आ रहे है.