Nirav Modi

    Loading

    पुणे: देश छोड़कर भागे हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Diamond Merchant Nirav Modi) पर 11,500 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले (PNB Scam) का आरोप है। इस पैसे को रिकवर करने के लिए पीएनबी (PNB) ने नीलामी के जरिए मोदी के 18 करोड़ रुपए के दो फ्लैट बेचने की कोशिश की। इसके लिए तीन फरवरी को नीलामी हुई थी, लेकिन नीलामी की प्रक्रिया असफल रही।  क्योंकि इस संपत्ति को खरीदने के लिए किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई।  

    डेट रिकवरी ट्रिब्यूनल 1 (DRT-I) मुंबई के अधिकारी आशु कुमार ने नीरव मोदी की दो संपत्तियों की दर कम करने और उन्हें फिर से नीलाम करने का फैसला किया है। 

    हडपसर में हैं दोनों फ्लैट 

    पीएनबी बैंक नीरव मोदी की संपत्तियों की नीलामी कर 20 मार्च 2023 तक 11 हजार 777 करोड़ रुपए के कर्ज का हिस्सा वसूल करना चाहता है।  फरवरी तक पीएनबी का कुल कर्ज 11,653 करोड़ होगा, जिसमें 20 मार्च को और 124 करोड़ जुड़ जाएंगे। जिन संपत्तियों की नीलामी की जा रही है उनमें पुणे के हडपसर स्थित दो फ्लैट हैं। इन फ्लैटों का एरिया 398 वर्ग मीटर और 395 वर्ग मीटर है। इस फ्लैट की कीमत क्रमश: 8.10 और 8.04 करोड़ रुपए है। 20 मार्च को फिर से रेट में कमी के साथ इसकी नीलामी की जाएगी।