devendra-Fadanvis
File Pic

    Loading

    मुंबई: हनुमान चालीसा को लेकर राज्य की राजनीति गरमाई हुई है। राणा दंपत्ति और शिवसेना इसको लेकर आमने-सामने हैं। वहीं अब इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने तंज कसा है। शनिवार को इस मामले पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, ” शिवसेना नवनीत राणा और रवि राणा बनाना चाहती है राष्ट्रीय नेता बनाना चाहती है, जिसके लिए यह सब हो रहा है।”

    भाजपा नेता ने कहा, “राणा दंपत्ति ने कहा कि वे जाकर हनुमान चालीसा का जाप करेंगे, अगर वे किसी कोने में जाते और ऐसा करते, न तो खबर बनती और न ही इसका कोई असर होता, उन्होंने इतने लोगों को इकट्ठा किया, जैसे कि वे ‘ सड़कों पर लोगों पर हमला करने आ रहे हैं।”

    उन्होंने कहा, “शिवसेना रवि राणा और नवनीत राणा को राष्ट्रीय नेता बनाना चाहती है और इसीलिए यह सब यहां हो रहा है। कानून-व्यवस्था की स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है, लेकिन राज्य सरकार इन मुद्दों पर गौर करने की बजाय ऐसे बयान देने में लगी हुई है।”

    दोनों के पीछे फडणवीस 

    राणा दंपत्ति के आंदोलन को संजय राउत ने भाजपा और देवेंद्र फडणवीस की साजिश बताई है। राउत ने कहा, “पिछले कुछ दिनों से कुछ फर्जी हिंदुत्ववादियों (सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा) ने ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ करते हुए मुंबई – ‘मातोश्री’ (सीएम निवास) में माहौल खराब करने की कोशिश की। अमरावती की बंटी और बबली ने की थी हंगामा करने की कोशिश।”

    उन्होंने कहा, “सीएम आवास पर कुछ अलग करने की साजिश रची गई। बीजेपी ने उनके कंधों पर बंदूक रखकर हमला करने की कोशिश की… नवनीत और रवि राणा महाराष्ट्र के दुश्मन हैं और उनके पीछे पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस हैं।”