Eknath Shinde and Uddhav Thackeray
ANI Photo

    Loading

    मुंबई. चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) के नेतृत्व वाले धड़े को असली शिवसेना के रूप में मान्यता दी और पार्टी का मूल चुनाव चिन्ह ‘तीर-कमान’ प्रदान किया। अब, चुनाव आयोग के इस फैसले को उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने लोकतंत्र के लिए खतरनाक बताया है। साथ ही शिंदे गुट को चोर बताया। उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधा।

    उद्धव ठाकरे ने कहा कि, “उन्हें (भाजपा) पहले बालासाहेब को समझना चाहिए। उन्हें पता चल गया है कि महाराष्ट्र में ‘मोदी’ नाम काम नहीं करता है इसलिए उन्हें अपने फायदे के लिए बालासाहेब का मुखौटा अपने चेहरे पर लगाना होगा।”

    वहीं अब एकनाथ शिंदे ने ठाकरे पर पलटवार करते हुए उन्हें ईर्ष्या छोड़ सच्चाई स्वीकार करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा, “मोदी जी का नाम देश में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में मनाया जाता है। हाल के एक वैश्विक सर्वेक्षण में वह नंबर 1 (राजनीतिक नेता) हैं। आपको ईर्ष्या क्यों हो रही है? सत्य को स्वीकार करो। इस तरह के शब्दों से पीएम मोदी की लोकप्रियता कम नहीं होगी।”

    उद्धव ठाकरे के चोर वाले बयान पर शिंदे ने कहा, “50 विधायक, 13 सांसद, लाखों कार्यकर्ता चोर हैं क्या? पहले आप (उद्धव ठाकरे) आत्मचिंतन करो कि ये नौबत क्यों आई है? क्योंकि आपने 2019 में बालासाहेब ठाकरे के विचारों को बेच दिया और धनुष बाण को गिरवी रखा था इसे हमने छुड़ाया है। मैं इस पवित्र कार्य के लिए चुनाव आयोग को धन्यवाद देता हूं।”