Maharashtra Government
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

    Loading

    मुंबई: शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आरोपों पर जवाब दिया है। शिंदे ने ट्वीट करते हुए कहा कि, महाविकास अघाड़ी सरकार के ढाई साल के शासन में केवल राष्ट्रवादी कांग्रेस और कांग्रेस का फायदा हुआ हैं और शिवसैनिकों को भारी नुकसान हुआ।” उन्होंने कहा, “जबकि घटक दल मजबूत हो रहे हैं, शिवसेना-शिवसेना का व्यवस्थित रूप से गबन किया जा रहा है।”

    शिंदे ने अपने ट्वीट में लिखा, “पार्टी और शिवसैनिकों के अस्तित्व के लिए अस्वाभाविक मोर्चे से बाहर निकलना जरूरी है। महाराष्ट्र के हित में अब निर्णय लेने की जरूरत है।”

    ज्ञात हो कि, इसके पहले उद्धव ठाकरे ने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने एकनाथ शिंदे पर जोरदार हमला बोला था। ठाकरे ने बागी विधायकों को चेतावनी देते हुए कहा था कि, अगर किसी को मेरे मुख्यमंत्री पद से हटना सही लगता है तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूँ। इसी के साथ मैं पार्टी प्रमुख पद भी छोड़ने के लिए तैयार हूँ। इसी के साथ उन्होंने बागियों से उन्हें धोखा नहीं देने की बात भी कही।

    एकनाथ शिंदे को बताएं मुख्यमंत्री 

    महाविकस अघाड़ी सरकार पर आये संकट के को लेकर गठबंधन में शामिल तीनों दलों के बीच लगातार बैठक शुरू है। इसी क्रम में एनसीपी प्रमुख शरद पवार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच बैठक हुई। दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक यह बैठक चली। इस बैठक पवार ने सरकार पर आए संकट को दूर करने के ठाकरे को एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाने का सुझाव दिया। इस दौरान सुप्रिया सुले सहित जयंत पाटिल और जीतेन्द्र अवहड भी मौजूद रहे।