नुकसानग्रस्त फसलों का पंचनामा करने की मांग पकड़ रही जोर, विभिन्न तहसीलों के किसानों ने लगाई प्रशासन से गुहार

    Loading

    गड़चिरोली. जिले के विभिन्न तहसीलों में हाल ही में अकाली बारिश ने दस्तक दी. वहीं बारिश के साथ ओले भी गिरने के कारण किसानों के फसलों का भारी नुकसान हुआ है. जिससे जिला प्रशासन नुकसानग्रस्त फसलों का सर्वेक्षण कर रिपोर्ट सरकार के पास भिजवाये, ऐसी मांग जिले के जनप्रतिनिधियों समेत किसानों ने की है.

    अकाली बारिश के चलते किसानों द्वारा रबी सत्र में लगाए गए मक्का,चना, तुअर, मुंग, उदिड, मिर्च और सब्जी आदि का भारी नुकसान हुआ है. इस बारिश के चलते रबी फसलों समेत अन्य फसलों का नुकसान हुआ है. जिससे जिला प्रशासन तत्काल नुकसानग्रस्त क्षेत्र का पंचनामा कर रिपोर्ट सरकार के पास भिजवाकर मुआवजा दिलाने की मांग की है.

    तत्काल करें सर्वेक्षण: विधायक गजबे

    आरमोरी विस क्षेत्र के विधायक नुकसानग्रस्त क्षेत्र का सर्वेक्षण करने की मांग को लेकर जिलाधिश संजय मीणा से चर्चा की. जिसमें विधायक गजबे ने कहां कि, आरमोरी विस क्षेत्र में आनेवाले तहसीलों में अकाली बारिश के चलते फसलों का भारी नुकसान हुआ है. जिससे तत्काल नुकसानग्रस्त फसलों का सर्वेक्षण कर सरकार के पास नुकसान की रिपोर्ट भिजवाने और नुकसानग्रस्त किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग की है. 

    किसान भी प्रशासन से लगा रहे गुहार

    इस सप्ताह में जिले की विभिन्न तहसीलों में अकाली बारिश ने दस्तक दी. वहीं विभिन्न जगहों पर बारिश के साथ ओले गिरने के कारण किसानों के रबी फसलों का भारी नुकसान हुआ है. पहले ही जिले के कारण अपने फसलों का बचाने के लिये विभिन्न तरह की उपाययोजना कर रहे थे. लेकिन अकाली बारिश से किसानों के किये कराए पर पानी फेर दिया है. जिससे किसान वर्ग भी नुकसानग्रस्त क्षेत्र का पंचनामा करने के लिये प्रशासन से गुहार लगा रहे है.