पेंशन को लेकर कर्मचारियों का एल्गार,  पुरानी पेंशन संघर्ष समन्वय समिति ने निकाली बाईक रैली

    Loading

    गड़चिरोली. राज्य सरकार ने 1 नवंबर 2005 को व उसके बाद नियुक्त कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना पूर्ववत लागू करने की मुख्य मांग को लेकर जिले के विभिन्न सरकार, अर्धसरकारी कर्मचारियों ने संगठीत होकर पुरानी पेंशन संघर्ष समन्वय समिति के नेतृत्व में एक ही मिशन, पुरानी पेंशन ऐसा नारा देते हुए राज्य सरकार के खिलाफ एल्गार कर आज 6 दिसंबर को शहर के बाईक रैली निकाली. इस भव्य रैली के माध्यम से कर्मचारियों ने सरकार का ध्यानाकर्षण किया. 

    पुरानी पेंशन प्राप्त करने के लिए राज्य की सभी संगठना निरंतर प्रयासरत है. ज्ञापन, आंदोलन, चर्चा आदि द्वारा समय समय पर सरकार का ध्यानाकर्षण किया गया. किंतू निरंतर सरकार का इस ओर अनदेखी हो रही है.

    इस दौरान राज्य के करीब 60 से अधिक कर्मचारियों ने संगठनों ने एकजुट होकर जुनी पेंशन संघर्ष समन्वय समिति के नेतृत्त्व में सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद किया है. जिसके तहत आज सेामवार को पुरानी पेंशन संघर्ष समन्वय समिती, जिला गड़चिरोली की ओर से सरकार का ध्यानाकर्षण करने हेतु पेंशन संघर्ष बाईक रैली का आयोजन किया गया था.

    जिला न्यायालय चौक से इंदिरा गांधी मार्ग तक उक्त रैली निकाली गई. 5 बजे के दौरान निकाले गए इस बाईक रैली में करबी सभी सरकारी, अर्धसरकारी कर्मचारी, शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी, प्राध्यापक, पटवारी, ग्रामसेवक, स्वास्थ्य कर्मचारी, वनकर्मी, लिपीकवर्गीय, चतुर्थ श्रेणी तथा अन्य संवर्गीरू पदों के करीब 1500 कर्मचारियोंने सहभाग लेते हुए पुरानी पेंशन का आवाज बुलंद किया. 

    संघर्ष यात्रा का स्वागत 

    पुरानी पेंशन की मांग को लेकर खडे गए किए गए त्रिस्तरीय व्यापक आंदोलन के प्रथम चरण के रूप में राज्यव्यापी पेंशन संघर्ष यात्रा निकाली गई थी. उक्त यात्रा राज्य के 36 जिलों से मार्गक्रमण करते हुए आज सोमवार को गड़चिरोली जिले में दाखिल हुई. इस संघर्ष यात्रा का शाम 6 बजे के दौरान गड़चिरोली में जल्लोष के साथ स्वागत कयिा गया. उक्त यात्रा आरमोरी मार्ग पर के परिणीता लॉन में पहुंचते ही यहां सभा का आयोजन किया गया था. 

     पेंशन परिषद के माध्यम से आवाज बुलंद 

    राज्यव्यापी संघर्ष यात्रा में सहभागी पदाधिकारियों का जल्लोष में स्वागत करेन के बाद पेंशन मार्च निकालते हुए इस मार्च का आरमोरी मार्ग के परिणीता लॉन में समापन किया गया. इस मसय इस यात्रा में सहभागी पुरानी पेंशन संघर्ष समन्वय समति के पदाधिकारियों का स्वागत किया गया.

    इस दौरान परिणीता लॉन में शाम 6 बजे के दौरान भव्य पेंशन परिषद का आयोजन किया गया. इस परिषद में संगठना के वरीष्ठ पदाधिकारियों ने पुरानी पेंशन की मांग का आवाज बुलंद करने के लिए मुंबई के राज्य विधिमंड़ल अधिवेशन में निकाले जोनवाले पैदल पेंशन मार्च में सहभागी होने का आह्वान किया गया.