Devendra Fadnavis
ANI Photo

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार यहां के गढ़चिरौली (Gadhchiroli) में अहेरी तहसील में पुलिस से मुठभेड़ में तीन दुर्दांत नक्सली मारे गए हैं। जानकारी के अनुसार उक्त एनकाउंटर रविवार शाम 6 बजे घटित हुआ है। जानकारी के अनुसार इन तीनों नक्सलियों पर 38 लाख रुपए का इनाम था। मामले पर गढ़चिरौली के DIG संदीप पाटिल ने बताया कि पुलिस ने तीनों नक्सलियों की बॉडी रिकवर कर ली गई है।

वहीं मामले पर आज महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (DCM Devendra Fadnavis) ने नागपुर में कहा कि, “हमारे C60 फोर्स ने गढ़चिरौली में कल मुठभेड़ में 3 नक्सल समर्थकों को मार गिराया है। ये ऐसे लोग हैं जिन्होंने कई लोगों की जान भी ली थी। ये बड़े पैमाने पर हिंसा फैलाने वाले लोग थे जिनके सिर पर इनाम भी रखा गया था। मैं पुलिस का अभिनन्दन करता हूं। “

मामले पर पुलिस के मुताबिक, सूचना मिली थी कि मन्ने राजाराम और पेरिमिली सशस्त्र चौकी के बीच केदमारा के वन क्षेत्र में ‘पेरिमिली दलम’ और ‘अहेरी दलम’ अपना डेरा डाले हुए हैं।  इसी सूचना के आधार पर तलाशी अभियान चलाया गया।  प्रानहिता से दो सी-60 दल उतारे गए।  ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों की ओर से दलों पर भयंकर गोलीबारी की गई।  इस पर जवाबी फायरिंग की गई।  गोलीबारी के बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया तो 3 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं।