विलय की मांग पर ही अडे है रापनि कर्मी; 29 वें दिन भी जारी रही हड़ताल

    Loading

    गड़चिरोली. राज्य सरकार ने रापनि कर्मचारियों को वेतनवृद्धि देने का निर्णय लेने के बाद जिले के रापनि कर्मचारियों का आंदोलन थमेगा, ऐसी बात कहीं जा रही थी. किंतू रापनि कर्मचारियों ने विलय की मांग पर अडे है. जबतक मांग पूर्ण नहीं होती तबतक आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया है.

    जिससे आज 27 नवंबर को राज्य परिवहन निगम के गड़चिरोली विभागीय नियंत्रण कार्यालय अंतर्गत आनेवाले तिनों डिपो के कर्मचारियों ने आज 29 वें दिन भी हड़ताल जारी रखी. 

    रापनि कर्मचारियों के विभिन्न मांगों को लेकर शुरू किए गए आंदोलन को राज्य सरकार ने प्रतिसाद देते हुए कर्मचारियों वेतनवृद्धि का महत्वपूर्ण निर्णय लिया. सरकार के इस भूमिका के कारण जिले के रापनि कर्मचारी आंदोलन समाप्त करेंगे, और बस पूर्ववत सड़कों पर दौडेगी, ऐसी अपेक्षा जिले के आम यात्रियों के साथ नागरिकों को थी. किंतू गड़चिरोली विभागीय कार्यालय अंतर्गत आनेवाले गड़चिरोली, अहेरी व ब्रम्हपूरी डिपो के रापनि कर्मचारी अबतक विलय की मांग पर अडे है.

    जिससे आंदोलन कायम है. इस आंदोलन के कारण जिले में रापनि के बसों के पहिए थम गए है. वहीं रापनि को अबतक करोड़ों का फटका लगा हे. राज्य सरकार ने कार्रवाई की चेतावनी देने के बावजूद भी केवल विलय की मांग पर अडे रापनि कर्मचरियों का आंदोलन शुरू होने से यह आंदोलन अधिक तिव्र होने की स्थिती है. आंदोलन के चलते यात्रियों का सीरदर्द बढ़ गया है. 

    8 कर्मीयों की सेवासमाप्ती 

    एक ओर रापनि कर्मचारी अडियल भूमिका में नजर आ रहे है, वहीं राज्य सरकार के आदेश पर रापनि प्रशासन द्वारा आंदोलनकर्ते कर्मचारियों पर कार्रवाई शुरू है. आज शुक्रवार को 8 कर्मचारियों पर सेवासमाप्ती की कार्रवाई की गई. गड़चिरोली विभागीय कार्यालय अंतर्गत आनेवाले गड़चिरोली डिपो के 3 तथा अहेरी डिपो के 5 कर्मचारियों पर यह कार्रवई कीग ई है. अबतक प्रशासन ने 91 कर्मरियों को निलंबित तो 40 कर्मचारियों पर सेवासमाप्ती ऐसे कुल 121 कर्मचारियों पर सिधी कार्रवाई की है.