arrested
(फाइल फोटो)

Loading

गड़चिरोली.  फिलहाल राज्य में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए हिट एन्ड रन कानुन के खिलाफ 9 जनवरी के देररात से चालक-मालिकों ने अपने अपने वाहन खडे कर आंदोलन शुरू किया है. इस दौरान ब्रम्हपुरी बसडिपो की बस यात्रियों को लेकर कुरखेडा की ओर जाते समय देसाईगंज के विर्शी टी-पाईंट पर आंदोलनकर्ताओं ने बस रोककर ड्रायवर  के कैबिन में घुसकर चप्पलों की माला पहनाने के मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इससे आंदोलनकर्ताओं में खलबली मची है. 

देसाईगंज पुलिस ने गिरफ्तार किए आरोपियों में देसाईगंज के भगतसिंग वार्ड निवासी शेख रोशन शेख (40), कमलानगर निवासी मुज्जु उर्फ मुजशिर शब्बीर शेख (33), हनुमानवार्ड निवासी तौफिक कदीर शेख (22),  कमलानगर निवासी मुशिर खान नजीर खान (26), चंद्रपुर के जलनगर मुल निवासी तथा वर्तमान देसाईगंज के ब्रम्हपुरी मार्ग के साई दरबार ट्रान्सपोर्ट निवासी अजय शिमुर्ती पांडे (35), चंद्रपुर निवासी शिवेंद्र अनिल गुप्ता (25), देसाईगंज के राजेंद्रवार्ड निवासी गुरूदेव बलीराम शिवुरकर (37) का समावेश है. उपरोक्त सभी शहर के विर्शी टी पाईंट पर हिट एन्ड रन कानुन के खिलाफ आंदोलन करने की बात कहीं जा रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह 11.30 बजे के दौरान ब्रम्हपुरी डिपो की बस चालक व परिचालक यात्रियों को लेकर कुरखेडा की ओर जाने के लिए निकली थी. इस दौरान हिट एन्ड रन कानुन के खिलाफ आंदोलन करनेवाले 7 लोगों ने शहर के विर्शी टी पाईंट पर बस को रोककर जबरन चालक के कैबिन में घुसकर चालक के गले में चपलों की माला पहनाकर आगे बस नहीं चलना ऐसी धमकी देते हुए बस के निचे उतारा. इस संदर्भ में संबंधित चालक ने देसाईगंज पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की. जिससे संबंधित 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. उनपर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. आगे की जांच पुलिस निरीखक किरण रासकर के मार्गछर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक ज्ञानेश्वर धनगर कर रहे है.