जिले में फिर से शीतलहर, पारा लुढ़ककर पहुंचा 6 डिग्री पर

    Loading

    गड़चिरोली. विगत कुछ दिनों से जिले में फिर से ठंड़ की लहर दिखाई दे रही है. जिससे ठिठुरन बढ़ गई है. कंपकपाती ठंड से लोगों के दैनदिन कार्य भी प्रभावित हुए है. आज शुक्रवार को जिले में कमाल तापमान 27 अंश पर तो किमान तापमान 6 डिग्री अंश सेल्शियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने वातावरण की शितलता कायम रहने का अनुमान व्यक्त किया है. 

    जनवरी माह के पहले सप्ताह में बेमौसम बारिश सर्वत्र बरसी. तब से वातावरण में निरंतर बदलांव देखे जा रहे है. बारिश के चलते कोहरा व नमीभरा वातावरण होने की गुलाबी सर्दी का एहसास हो रहा था. किंतू विगत कुछ दिनों से बदरीला वातावरण नहीं है, फिर भी तापमान में निरंतर गिरावट देखी जा रही है. आज शुक्रवार को जिले में  किमान 6 अंश तापमान दर्ज किया गया.

    इस कंपकपाती ठंड ने सर्वत्र अपने परिणाम दिखाना शुरू किया है. पारा निरंतर लुढ़कने से भरी दोपहर में भी सर्दी का एहसास होने लगा है. जिससे लोग गर्म कपडे पहनकर ही घर से बाहर निकलते दिखाई दे रहे है. शुरूआती वर्ष के मौसम में सर्वाधिक ठंड दिखाई दे रही है. फलस्वरूप नागरिक गर्म कपड़े के साथ अलाव का सहारा लेते दिखाई दे रहे है.

    शितलहरों के चलते कंपकपाती ठंड का एहसास होने लगा है. जिससे ग्रामीण क्षेत्र के साथ ही शहरों में भी अलाव जलते नजर आ रहे है. वहीं इस सर्दी का परिणाम दैनदिन कार्यो पर भी नजर आ रहा है. मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिनों तक ऐसे ही शितलता कायम रहने का अनुमान व्यक्त किया है.