Farmers Hunger Strike

Loading

गड़चिरोली. खेतों के धूपकालीन फसलों को बचाने के लिए किसानों के कृषिपंप को 12 घंटे बिजली आपूर्ति करें इस प्रमुख मांग को लेकर देसाईगंज क्षेत्र के किसानों ने उपविभागीय कार्यालय के समक्ष श्रृंखलाबद्ध अनशन शुरू किया है. सोमवार को अनशन का 8वां दिन था. आज भी अनशन जारी रहा है. इस दौरान किसानों के इस आंदोलन को विभिन्न स्तर से समर्थन मिल रहा है.

कृषिपंपो को 12घंटे बिजली आपूर्ति करें, इस मांग को लेकर कोरेगांव के किसान श्यामराव मस्के ने 26 फरवरी से देसाईगंज के उपविभागीय कार्यालय के समक्ष अनशन शुरू किया है. 4 मार्च को भी किसानों का आंदोलन जारी रहा. आंदोलन को विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक संगठनों के साथ ही किसानों का व्यापक समर्थन मिल रहा है. लेकिन अबतक सरकार व प्रशासन ने इस आंदोलन की सूध नहीं ली है. जिससे किसानों का रोष बढ़ता दिखाई दे रहा है. 

अन्यथा हम भी उतरेंगे आंदोलन में – वडेट्टीवार 

देसाईगंज में शुरू किसानों के आंदोलन को राज्य के विपक्ष नेते विजय वडेट्टीवार ने रविवार को भेंट दी. इस दौरान वडेट्टीवार ने कहा कि किसानों के आंदोलन की सरकार ने अबतक सूध नहीं ली है. आगे अनशनकर्ता को कुछ होने पर इसके लिए सरकार जिम्मेदार रहेगी.

लिखित आदेश मिलने तक आंदोलन जारी रखने की भूमिका किसान मस्के ने ली है. जिससे 4 दिनें में मांग पूर्ण न होने पर मैं स्वयं आकर यहां हजारों किसानों के साथ आंदोलन करने की चेतावनी भी सरकार व प्रशासन को दी है. इस समय उन्होंने राज्य सरकार पर अनेक टिप्पणी की. इस दौरान पूर्व विधायक डा. नामदेव उसेंडी, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव डा. नामदेव किसान, जिलाध्यक्ष महेंद्र ब्राम्हणवाडे, सुरेंद्र चंदेल, परसराम टिकले आदि उपस्थित थे.