Trailer-Bike Accident

Loading

गड़चिरोली. पिछले कुछ वर्षों से चामोर्शी-आष्टी इस नेशनल हाईवे पर हादसों का सिलसिला जारी है. इन हादसों में अब तक अनेक लोगों ने अपनी जान गंवाई है. वहीं अनेक लोग गंभीर रूप से चोटिल भी हुए हैं. इसी बीच सोमवार शाम के समय चामोर्शी-आष्टी मार्ग पर स्थित सोनापुर गांव के पास मोड़ पर तेज रफ्तार ट्रेलर की दोपहिया को टक्कर लगने से दोपहिया चालक की ट्रेलर के पहियों के नीचे दबकर दर्दनाक मृत्यु हो गई. वहीं दूसरा घायल हो गया. मृतक व्यक्ति नाम सोनापुर गांव निवासी सुरेश महादेव दुधबावरे (55) होकर लुकेश दुधबावरे यह घायल हो गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुरेश दुधबावरे यह सोनापुर ग्रापं के पूर्व सदस्य होकर वह राजमिस्त्री का काम करते हैं. वहीं उनके साथ लुकेश भी काम पर था. इस बीच सोमवार को शाम के सुरेश दुधबावरे और लुकेश दुधबावरे यह दोनों अपना काम निपटाकर चामोर्शी से अपनी एम. एच. 33 झेड-6877 क्रमांक दोपहिया से अपने गांव की ओर वापस जा रहे थे. इसी बीच चामोर्शी से आष्टी की ओर जा रहे सीजी 07 बीजी-5597 क्रमांक के तेज रफ्तार ट्रैलर ने उनकी दोपहिया को टक्कर मार दी. दुर्घटना इनती भीषण थी कि सुरेश दुधबावरे दोपहिया के साथ ट्रेलर के नीचे आ गए. वहीं पहिया के नीचे दबने से उनकी मृत्यु हो गई. घटना में लुकेश भी घायल हो गया. दूसरी तरफ घटना की जानकारी मिलते ही चामोर्शी पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का पंचनामा किया. मामले की अधिक जांच चामोर्शी पुलिस कर रही है.

परिजनों का घटनास्थल पर आक्रोश 

ट्रेलर की टक्कर में सुरेश महादेव दुधबावरे की मृत्यु होने की जानकारी मिलते ही उनकी पत्नी और बेटा तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे. वहीं सुरेश दुधबावरे को घटनास्थल पर रक्त से लतपत गिरा देख उनके आंखों से आंसु थमने का नाम नहीं ले रहे थे. वहीं इस घटना से परिजनों ने आक्रोश व्यक्त किया. दुधबावरे की मृत्यु से सोनापुर गांव में शोक का वातावरण निर्माण हो गया. 

परिजन समेत ग्रामीण हुए आक्रमक

राष्ट्रीय महामार्ग का कार्य पूर्ण होने के बाद गड़चिरोली-आष्टी मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही बढ़ गई है. इसमें सुरजागड़ प्रकल्प से लौह खनिज की ढुलाई करने वाले वाहनों की संख्या अधिक है. दूसरी ओर इस मार्ग पर हादसे भी काफी बढ़ गये हैं. ऐसे में सोनापुर गांव के पास सुरेश दुधबावरे का ट्रेलर के नीचे आने से मृत्यु हो गई. घटना के बाद मृतक के परिजन और ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे. घटना के बाद आक्रोश व्यक्त करते हुए घटनास्थल पर ही ठिय्या आंदोलन शुरू कर दिया. जिससे घटनास्थल पर कुछ समय तक तनाव का वातावरण निर्माण हो गया था. 

इस मार्ग पर निरंतर दुर्घटनाएं हो रही हैं. इन दुर्घटनाओं के चलते कुछ दिन पहले तहसीलदार, पुलिस प्रशासन को ज्येष्ठ नागरिक संगठन द्वारा ज्ञापन सौंपकर राष्ट्रीय महामार्ग समेत अन्य जगह पर स्पीड ब्रेकर अथवा बैरीकेड लगाने की मांग की गई थी. लेकिन मांग पूर्ण नहीं की गई. इस घटना का संज्ञान लेकर तत्काल मांग पूर्ण करने की आवश्यकता है. 

-विजय कोमेरवार, तहसील अध्यक्ष, ज्येष्ठ नागरिक संगठन, चामोर्शी