Tiger Terror

Loading

गड़चिरोली. मुलचेरा तहसील के मथुरानगर में 3 दिसंबर को शाम 4.30 बजे के दौरान बाघ ने एक बछडे पर हमला कर उसे अपना निवाला बनाने की घटना घटी. इस घटना से परिसर में दहशत का वातावरण है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मथुरानगर के किसान श्यामल मंडल के मालिकाना 10 से 12 मवेशीयों को उसका पुत्र शुभ मंडल गांव समिप के जंगल में चराने हेतु ले गया था. चराई करने के बाद मवेशियों को गांव की ओर ला रहा था. इस दौरान गांव समिप के तालाब के पास बाघ ने एक गाय के बछडे पर हमला कर दिया.

इस दौरान बाघ ने उक्त बछडे पर झपटते हुए उसे घसीटते हुए करीब 100 मीटर तक सड़क किनारे जंगल में ले गया. यह वारदात अनेक लोगो ने अपने आंखो से देखी. घटना की जानकारी मिलते ही गोमनी के वनरक्षक घटनास्थल पर दाखिल हुए. इस घटना से श्यामल हरण मंडल इस किसान का व्यापक नुकसान हुआ है. वनविभाग नुकसानग्रस्त किसान को मदद देने की मांग हो रही है. इस घटना से परिसर में दहशत का वातावरण निर्माण हुआ है. 

2 माह से दहशत

मुलचेरा तहसील में विगत 2 माह से बाघ ने उत्पात मचाया है. विभिन्न जगह पालतू जानवरों पर हमले की घटनाएं सामने आ रही है. बिते माह विश्वनाथनगर के एक किसान पर भी बाघ ने हमला किया था. जिसमें वह बुरी तरह से घायल हुआ. तहसील के विभिन्न गांवों में बाघ के दर्शन होने से किसानों के साथ नागरिकों में दहशत का वातावरण है. बाघ का बंदोबस्त करने की मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है.