50 किलो गांजा व सेंट्रो कार सहित 7 लाख 60 हजार का माल जब्त, 2  गिरफ्तार

    Loading

    गोंदिया: रायपुर (छत्तीसगढ़) से आमगांव मार्ग होकर बिक्री के लिए गांजा  लाते समय पुलिस ने कामठा मार्ग पर एक सिल्वर कलर की सेंट्रों कार क्र. एमएच 12 डीवाय 1121 व महिला-पुरूष 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 50 किलो 750 ग्राम गांजा सहित 7 लाख 60 हजार रु. का माल जब्त किया है. यह कार्रवाई 30 जनवरी की रात 8.10 बजे जिला अपराध शाखा की टीम ने की है.

    यह टीम आमगांव, सालेकसा व रावनवाडी परिसर में पेट्रोलिंग कर रही थी. तभी गुप्त सूचना मिली की एक कार में रायपुर से आमगांव मार्ग होकर गांजा बिक्री के लिए गोंदिया लाया जा रहा है. इसके आधार पर कामठा गांव के बस स्टाप चौक परिसर में पुलिस ने नाकाबंदी की और वह कार आते दिखाई दी.

    जिससे पुलिस ने चालक को संकेत देकर कार रूकवा दी तथा  जांच में कार में 4 प्लास्टिक की बोरी दिखाई दी. इन बोरियों में क्या है ऐसा पुछने पर साकोली के निलज गोंडउमरी निवासी चालक वाल्मीक पुंडलिक लांजेवार (24) ने प्लास्टिक बोरी में गांजा होने की बात कही.

     कार में चालक के साथ गोंदिया शहर की गौतम नगर निवासी महिला अनिता शंभु बंसोड़ (45) थी. पुलिस ने 50 किलो 750 ग्राम गांजा व कार सहित 7 लाख 60 हजार रु. का माल जब्त किया है. रावनवाड़ी पुलिस स्टेशन में फिर्यादी पुलिस उपनिरीक्षक  तेजेंद्र मेश्राम की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट 1985 की धारा 8, 20 व 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इन दोनों आरोपियों को पुलिस ने 31 जनवरी को न्यायालय में पेश किया जहां उन्हें 3 फरवरी तक पुलिस हिरासत दी गई है. उल्लेखनीय है कि इतनी बड़ी मात्रा में गांजा बरामद होने पर रावनवाड़ी पुलिस जांच कार्य में जुट गई है.