तेज गर्मी के बीच शहर व ग्रामीण इलाकों में बिजली की आंखमिचौली, लोग परेशान

    Loading

    गोंदिया. बढ़ती गर्मी के बीच शहर व  आसपास के इलाकों में पावर कट की समस्या बढ़ गई है. बिजली की आंखमिचौली से शहर व ग्रामीण क्षेत्र के लोग काफी परेशान हैं. तहसील के धापेवाड़ा सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली विभाग की मनमानी से क्षेत्रवासियों में काफी आक्रोश है. धापेवाड़ा परिसर के ग्रामीणों ने बताया कि आए दिन बिजली गुल हो रही है. कभी एक घंटे के लिए आती है तो कभी आधा घंटा. रात में भी यही क्रम जारी रहता है.

    बिजली की इस आंखमिचौली से किसान, छात्र, बच्चे सभी परेशान हैं. बिजली की अघोषित कटौती के चलते ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. बिजली आने-जाने का कोई निर्धारित शेड्यूल नहीं है. लोगों की शिकायत है कि हर दिन घंटों पावर कट हो रहा है.  दिन में 5-6 बार बिजली गायब हो जाती है. ग्रामीण क्षेत्र में अघोषित कटौती से लोगों को ज्यादा जूझना पड़ रहा है. जिससे ग्रामीणों ने समुचित विद्युत आपूर्ति की मांग की है. 

    खेतों में सिंचाई के लिए बिजली आने का इंतजार  

    किसान ग्रीष्मकालीन धान फसलों का उत्पादन ले रहे हैं.  सीजन के अंतिम समय में किसानों द्वारा कृषिपंपों के सहयोग से ग्रीष्मकालीन धान फसलों की सिंचाई की जा रही है. किसान बिजली चाहते हैं, जिससे वह अपनी फसलों की सिंचाई आसानी से कर सकें लेकिन किसानों को किसी भी तरह की पूर्व सूचना न देते हुए हर दिन घंटों पावर कट हो रहा है.

    जिससे अनेक किसानों की धान फसल सिंचाई के अभाव में सूख रही है.  किसानों को मिलनेवाली धान फसल अब हाथ से निकाल जाने की आशंका जताई जा रही है. नियमित 8 घंटे बिजली आपूर्ति की जाए, ऐसी मांग किसानों द्वारा की जा रही है.