रबी धान फसल के लिए धापेवाड़ा फेज 1 का पानी रोस्टर प्रणाली से देने के विषय में बैठक आयोजित

    तिरोड़ा. धापेवाड़ा सिंचाई प्रकल्प द्वारा क्षेत्र  के किसानों को रबी धान फसल के लिए सिंचाई करने का फार्मूला गत वर्ष तैयार किया गया. इसमें रोष्टर प्रणाली से सिंचाई करने का निर्णय उपविभागीय अभियंता, प्रकल्प में आने वाले गांव के फेज 1 के ग्रापं के सरपंच, पुलिस पटेल व किसानों की उपस्थिति में हुआ था.

    अब पुन: रबी धान फसल को पानी देने का समय आ गया है और किसानों की पानी की मांग भी बढऩे लगी है क्योंकि जितनी मात्रा में पानी मिलेगा उसी हिसाब से खेत में फसल लगाई जाएगी और इस निर्णय के लिए धापेवाडा सिंचाई प्रकल्प कार्यालय में विधायक विजय रहांगडाले की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. बैठक में उपविभागीय अभियंता प्रणय नागदेवे, पंस के पूर्व सदस्य पवन पटले, सरपंच वासुदेव हरिणखेडे, उपविभागीय सहायक अभियंता हिंगे, विनोद लिल्हारे, स्वपनिल बंसोड आदि उपस्थित थे.

    इस वर्ष रबी धान फसल के लिए कौन से खेतों के लिए पानी दिया गया था इसकी जानकारी अभियंता नागदेवे ने पढ़कर सुनाई. साथ ही वर्तमान में जिन ग्रामों को पानी दिया जाएगा उनमे कवलेवाडा, चिरेखनी, बेलाटी, बेलाटी खुर्द, मुंडीपार, मांडवी, चांदोरी, बिरोली, सालेबर्डी, लोधीटोला, तिरोडा व धादरी का समावेश है. पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष लोधीटोला, तिरोडा व धादरी ग्राम को पानी मिलेगा.