Three thousand affidavits will be sent along with the district's nationalist Praful Patel, seal in the meeting

Loading

गोंदिया. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में  पड़ी फूट में प्रफुल पटेल ने अजित पवार को  समर्थन दिया है. इस बीच 7 जुलाई को हुई पार्टी बैठक में जिले के सभी राकांपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पटेल पर भरोसा जताया और स्पष्ट किया कि वे पटेल के साथ हैं. इसके तहत जिले से करीब तीन हजार सक्रिय सदस्य सौ रुपये के स्टांप पेपर पर शपथ पत्र मुंबई भेजेंगे कि हम अजित पवार और प्रफुल पटेल के साथ हैं.

राकांपा नेता अजीत पवार ने 2 जुलाई को राज्य में शिंदे-फडणवीस सरकार का समर्थन करने वाले 9 अन्य लोगों के साथ मंत्री पद की शपथ ली. अजित पवार के साथ सांसद प्रफुल पटेल, छगन भुजबल, सुनील तटकरे, धनंजय मुंडे जैसे दिग्गज नेताओं और विधायकों ने भी उनके फैसले का समर्थन किया. इस बीच इन सबके चलते राकांपा में दो गुट हो गए हैं. पार्टी में किसका दबदबा है और कितने नेता और कार्यकर्ता किसके पक्ष में हैं यह दिखाने के लिए शरद पवार और अजित पवार के बीच अब संघर्ष शुरू हो गया है.

इसी पृष्ठभूमि में दोनों गुटों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने नेता के समर्थन में शपथ पत्र दे रहे हैं. इस बीच पटेल ने अजित पवार को समर्थन दिए जाने पर गोंदिया जिले में राकांपा के सभी पदाधिकारी और सदस्य, कार्यकर्ता एकजुट होकर पटेल के साथ मजबुती से खड़े है.  अभी तक जिले के एक भी पदाधिकारी या सदस्य ने अपना समर्थन शरद पवार को नहीं दिया है. वहीं अब पटेल और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के साथ शपथ पत्र जिले से भेजे जाएंगे और जिले से तीन हजार शपथ पत्र (स्टांप पेपर पर) मुंबई भेजे जाएंगे. 

शुक्रवार को यहां रेलटोली परिसर में पार्टी कार्यालय में पूर्व विधायक राजेंद्र जैन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पार्टी के सभी पदाधिकारी और सक्रिय कार्यकर्ताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कर कहा कि वे पटेल के साथ हैं.

मुंबई में 50 से अधिक पदाधिकारियों की उपस्थिति

2 जुलाई को जब अजित पवार ने अपनी स्थिति स्पष्ट की और बीजेपी को अपना समर्थन दिया तो पूरे राज्य में हलचल मच गई. इसके बाद पार्टी में संघर्ष शुरू हो गया. इस बीच अजित पवार को समर्थन देने के लिए पार्टी के कई पदाधिकारी मुंबई में मौजूद थे. जिसमें जिले के 50 से अधिक पदाधिकारी व सक्रिय सदस्य उपस्थित थे.

जिले में राकांपा के सभी पदाधिकारी और सक्रिय कार्यकर्ता सांसद पटेल के साथ हैं. इस बीच आज हुई बैठक में जिले से तीन हजार स्टांप पेपर पर शपथ पत्र भेजने का निर्णय लिया गया है. यह शपथ पत्र प्रत्येक तहसील से भेजा जाएगा और इसकी जिम्मेदारी पार्टी के प्रत्येक तहसील अध्यक्ष, गठबंधन, आघाडी सेल अध्यक्ष को सौंपी गई है. इस शपथ पत्र में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने हम अजित पवार और प्रफुल पटेल के साथ है यह लिखकर देंगे.