Rain in Maharashtra
महाराष्ट्र में बेमौसाम बारिश

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां चल रही बेमौसम बारिश ने किसानों को परेशान कर रखा है। वहीं मौसम विभाग ने अब एक और चिंता बढ़ाने वाली जानकारी दी है। दरअसल मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आगामी मंगलवार से अगले पांच दिनों तक राज्य में बेमौसम बारिश के साथ   तो कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि भी होगी।

वहीं IMDB के एक अनुमान के अनुसार, राज्य के कई हिस्से खराब मौसम की चपेट में हैं साथ ही यहां बेमौसम बारिश जारी, गर्मी के दिनों में 7 राज्यों में बूंदाबांदी होगी।

जानकारी हो कि, नासिक के निफाड़ तालुक में बीते मंगलवार को भारी बेमौसम बारिश हुई। जिससे चंदोरी, सांईखेड़ा, शिंगवे, करंजगांव, चापड़गांव, म्हालसाकोर के गांव गोदकथा पर भयंकर बारिश है। वहीं इस बेमौसम बारिश से अंगूर, प्याज और गाजर की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है।

इसके साथ 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक भीमाशंकर पर ओले गिरे हैं। मंदिर क्षेत्र से पहाड़ी की चोटी तक ओलावृष्टि और बारिश के कारण यहां ठंडी हवाएं भी चलने लगीं हैं। 

वहीं मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि इस बार बिहार, पश्चिम बंगाल, असम और झारखंड सहित कई राज्यों में सामान्य या उससे अधिक भी बारिश हो सकती है।