आज फिर महाराष्ट्र में भारी बारिश, कोंकण, विदर्भ सहित इन जिलों में अलर्ट जारी

Loading

महाराष्ट्र: बीते तीन-चार दिनों से महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। आपको बता दें कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। इसलिए अब महाराष्ट्र में बारिश के लिए और भी ज्यादा अनुकूल मौसम बना हुआ है। ऐसे में अब मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले चार से पांच दिनों में महाराष्ट्र में गरज के साथ भारी बारिश होगी। बता दें कि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि गणपति बप्पा के आगमन के बाद महाराष्ट्र के कुछ जिलों में भारी बारिश शुरू हो जाएगी और यह बारिश शुरू हो चुकी है और अब इसके बढ़ने के पुरे आसार है। 

महाराष्ट्र में भारी बारिश!

हालांकि आपको बता दें कि मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटीक नहीं निकला, लेकिन कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। आपको बता दें कि पिछले दो-तीन दिनों से मुंबई, कोंकण, ठाणे समेत नासिक, जलगांव, धुले, अहमदनगर और पुणे जिलों में हल्की बारिश हो रही है। वहीं इसके अलावा रत्नागिरी, सतारा, छत्रपति संभाजीनगर, नागपुर, गढ़चिरौली, भंडारा, जालना, नांदेड़ और सिंधुदुर्ग जिलों में भी अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुई। इस बीच अब एक बार फिर महाराष्ट्र में अगले चार से पांच दिनों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। 

सभी जिलों में बारिश 

21 सितंबर यानी आज से महाराष्ट्र के सभी जिलों में भारी बारिश की संभावना है। आपको बता दें कि मौसम विज्ञानी केएस होस्लिकर ने इस बारे में ट्वीट किया है। होसलिकर ने अपने ट्वीट में कहा है कि अगले चार से पांच दिनों में महाराष्ट्र के कई जिलों में गरज के साथ बारिश होगी। अब देखना यह होगा की यह बारिश गर्मी से राहत दिलाती है या नहीं। 

इन जिलों में येलो अलर्ट

इन दिनों मुंबई, कोंकण, पुणे, ठाणे, पश्चिमी महाराष्ट्र के अधिकांश जिलों और मराठवाड़ा में आज से अगले चार से पांच दिनों तक भारी बारिश होगी। विदर्भ- बुलढाणा, वाशिम, अकोला, अमरावती, यवतमाल, वर्धा, चंद्रपुर, नागपुर, गढ़चिरौली, गोंदिया, भंडारा जिलों में भी बारिश की चेतावनी दी गई है। ऐसे में अब पुरे महाराष्ट्र में भारी बारिश होगी।