Crime
File Photo

    Loading

    महाराष्ट्र: कई बार प्यार अपनों को मिलाने की वजह बनता है तो कही बार अपनों के बिछड़ने का कारण भी बनता है, कहते है ना प्यार और युद्ध में सब जायज होता है, प्यार में इंसान क्या कुछ कर बैठे ये कोई नहीं बता सकता, ऐसा ही एक सनसनी खेज मामला महाराष्ट्र (Maharashtra) के नांदेड़ (Nanded) से सामने आया है। यहां एक भांजे ने अपने ही मामा की कुल्हाड़ी से गर्दन काट दी है। आइए जानते है आखिर क्या है पूरा माजरा…

    क्या है माजरा? 

    दरअसल आरोपी युवक अपनी ममेरी बहन से एकतरफा प्यार करता था और उससे विवाह भी करना चाहता था, वहीं अजब ये बात युवक के मामा को पता चली तो उन्होंने इस शादी के लिए मना कर दिया था। इसके बाद शख्स ने अपने मामा को मनाने के काफी प्रयास भी किए, लेकिन वो असफल रहा तो तो उन्हें रास्ते से हटाने के लिए धारदार कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। ऐसे में जब इस पूरे मामले की सूचनानांदेड़ पुलिस को मिलने पर  उन्होंने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल कुल्हाड़ी बरामद कर लिया है। अब नांदेड़ पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

    एकतरफा प्यार में किया ऐसा गुनाह 

    इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए नांदेड़ SP प्रमोद कुमार शेवाले ने बताया कि ‘वारदात को अंजाम देने वाले 19 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान एकनाथ बंधु जादव के रूप में हुई है। वारदात जिले के अर्द्धापुर तहसील के गांव छाबरा की है।  इस संबंध में मनाथा थाने में केस दर्ज किया गया है।’ आगे उन्होंने बताया कि ‘आरोपी अपने मामा बालाजी काकड़े की बेटी से शादी करना चाह रहा था। उसने कई बार इसके लिए उनसे बात भी की, लेकिन मामा ने इस शादी के लिए साफ मना कर दिया, लेकिन अपने एक तरफा प्यार में अंधे हो चुके आरोपी ने हर हाल में शादी करने के लिए अपने मामा को ही रास्ते से हटाने की सोची और इस भयानक वारदात को अंजाम दिया। 

    घर के बाहर मां पर कुल्हाड़ी से वार 

    दरअसल SP प्रमोद कुमार शेवाले के मुताबिक यह सनसनीखेज वारदात बीते 9 सितंबर के रात की है। बता दें कि उस समय बालाजी काकड़े अपने घर के बाहर सो रहे थे। इसी दौरान आरोपी कुल्हाड़ी लेकर आया और क्रूरता के साथ उनके ऊपर वार करता चला गया। इससे मौके पर उन्होंने दम तोड़ दिया।  हालांकि मामले की जानकारी अगले दिन सुबह जब काकड़ा के घर वाले और अन्य लोगों की नींद खुली और वह बाहर आए तो हुई। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई, अब पुलिस इस मामले की जांच कर रहा है। 

    ऐसे हुई गिरफ्तारी

    इस घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि वारदात की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल कर ही रही थी कि पहला संदेह आरोपी एकनाथ पर हुआ। ऐसे में पुलिस ने पहले तो उसके ऊपर नजर रखनी शुरू कर दी। फिर इस घटना को लेकर उससे कई बार पूछताछ भी की गई, लेकिन वह बार बार अपने बयान बदलता रहा। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने वारदात को कबूल लिया। इसके बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त कुल्हाड़ी बरामद किया है। फ़िलहाल इस क्रूरता भरी वारदात से इलाके में सनसनी मची हुई है।