सिंगल यूज प्लास्टिक पर मुख्य अधिकारी ने की कार्रवाई

    Loading

    एरंडोल : कल शहर के नगर परिषद (City Council) मुख्य अधिकारी विकास नवाले (Vikas Nawale) ने शहर में विभिन्न दुकानों को दौरा करते हुए जांच की कि दुकानों में सिगल यूज (Single Use) प्रतिबंधित प्लास्टिक थैलियां (Plastic Bags) या अन्य प्लास्टिक का सामान तो नहीं बेचा जा रहा है। यहां कार्रवाई (Action) के दौरान कुछ दुकानों पर सिंगल यूज प्लास्टिक पाया गया। उन दुकानदारों  के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मुख्य अधिकारी ने उन दुकानदारों से कुल 30 हजार रुपए जुर्माना (Fine) वसूला है। 

    दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी

    एक तारीख से पूरे भारत में सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसी के तहत एरंडोल नगर परिषद के माध्यम से सिंगल यूज प्लास्टिक पर धड़क अभियान शुरू किया गया है। शहर के सभी दुकानदारों, व्यापारियों, नागरिकों को सलाह दी जाती है कि यदि कोई प्लास्टिक का उपयोग करता है, तो नगर परिषद के माध्यम से दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

    अभियान जारी रहेगा

    मुख्य अधिकारी विकास नवाले ने स्वयं और कर्मचारियों ने दुकानदारों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की। कार्यवाही में कुल 30,000 रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। अभियान एैसे ही जारी रहेगा। नागरिकों से भी अपील की गई है कि प्लास्टिक का उपयोग बंद करें अन्यथा बाद में उन पर भी कार्रवाई की जा सकती है।