Eknath Khadse

    Loading

    जलगांव : जिला दुग्ध संघ के चुनाव (District Milk Union Elections) को लेकर सियासी माहौल गरमा गया है और दूसरी ओर गिरीश महाजन (Girish Mahajan) और एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) ने इस जिला दुग्ध संघ पर नियंत्रण पाने के लिए अपनी प्रतिष्ठा दांव पर लगा दी है। बीजेपी विधायक मंगेश चव्हाण (BJP MLA Mangesh Chavan) की ओर से मुक्ताईनगर निर्वाचन क्षेत्र में खडसे की पत्नी मंदा खडसे (Manda Khadse) के खिलाफ चुनौती दिए जाने के बाद एकनाथ खडसे ने इस चुनौती का कड़ा जवाब दिया और कहा कि खोखे से आप सरकार बना लरके हैं। लेकिन जिला दुग्ध संघ चुनाव में सत्ता नहीं स्थापित कर सकते। एकनाथ खडसे ने मंत्री गिरीश महाजन और शिंदे समूह (Shinde Group) के मंत्री गुलाबराव पाटिल (Minister Gulabrao Patil) और उनके समर्थक विधायकों को चेतावनी दी है कि कोई कुछ भी कर लेकिन जीत हमारी ही होगी। 

    एकनाथ खडसे ने गुरुवार को जलगांव स्थित अपने आवास पर प्रेसवार्ता कर जिला दुग्ध संघ चुनाव की पृष्ठभूमि में जिला दुग्ध संघ के मामले में पुलिस में दर्ज मामले की जांच की जानकारी दी। उस समय उन्होंने सरकार के खिलाफ शिंदे समूह और बीजेपी गठबंधन पर गंभीर आरोप लगाए। 

    जवाब नहीं दिया तो 15 वर्ष के लिए जेल जाना होगा

    जिला दुग्ध संघ में चोरी और गबन का मामला दर्ज किया गया है। एकनाथ खडसे ने राय व्यक्त की है कि पुलिस उन मामलों की जांच किए बिना पूरे दूध संघ की जांच कर रही है और चोर को छोड़कर सही रास्ते पर चलने वाले को सजा दे रही है। पुलिस ने पूछताछ के दौरान बताया कि दूध संघ के एक कर्मचारी निखिल सुरेश नेहते को धमकी दी जा रही है, उससे कहा जा रहा है कि अगर आपने हमारे अनुकूल जवाब नहीं दिया तो 15 वर्ष के लिए जेल जाना होगा। यह नहीं देखा गया कि कर्मचारी निखिल नेहते की ओर से पूर्व में दिए गए बयान में निदेशक मंडल दोषी है, लेकिन अब एकनाथ खडसे ने चौंकाने वाला आरोप लगाया है कि पुलिस निखिल नेहते को धमकी दे रही है और उनके पिता को परेशान कर रही है। निखिल नेहते ने भी प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। यह भी कहा जा रहा है कि वे अदालत में मांग करेंगे कि जांच अधिकारी को बदला जाए और एक निष्पक्ष अधिकारी की नियुक्ति की जाए। 

    मैंने सभी को साथ लेकर लोकतांत्रिक तरीके से सत्ता चलायी

    जिला दुग्ध संघ चुनावों में, अन्य तहसीलों के प्रतिनिधियों पर सरकार की ओर से उस तहसील के प्रतिनिधियों के बजाय सरकार की ओर से दबाव डाला जा रहा है। पचास वर्ष की परंपरा को पंद्रह मिनट में तोड़ा जा रहा है। एकनाथ खडसे ने आरोप लगाया है कि विपक्ष हमेशा बदल गया क्योंकि उन्हें उम्मीदवार नहीं मिला। एकनाथ खडसे ने चुनौती दी कि फॉरेंसिक ऑडिट या किसी वकील से पूछताछ या आप चाहें तो किसी एजेंसी से जांच कराएं, मैं तैयार हूं। खडसे ने कहा कि एक रुपया भी चोरी नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि मैंने सभी को साथ लेकर लोकतांत्रिक तरीके से सत्ता चलायी है। खडसे ने यह कहने वालों को करारा जवाब दिया कि दूध संघ आगे बढ़ा है। मैं एक अनुशासित व्यक्ति हूं, मुझे भ्रष्टाचार बिल्कुल पसंद नहीं है। खडसे ने कहा कि वह जांच के बाद हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।