घनकचरा परियोजना के बारे में 15 दिनों में निर्णय लें: महापौर जयश्री महाजन

    Loading

    जलगांव : शहर में कूड़ा निस्तारण (Garbage Disposal) की समस्या लगातार गंभीर (Serious) बनती जा रही है। इससे डंपिंग ग्राउंड क्षेत्र (Dumping Ground Area) में रहने वाले लोगों की परेशानी बहुत ज्यादा बढ़ गई है, इसलिए महापौर जयश्री महाजन (Mayor Jayshree Mahajan) ने महानगरपालिका प्रशासन (Municipal Administration) को ठोस कचरा परियोजना का काम शुरू करने के लिए 15 दिन के भीतर निर्णय लेने के आदेश दिए हैं। 

    शहर में ठोस कचरे के निस्तारण को लेकर महापौर जयश्री महाजन ने जलगांव महानगरपालिका की सत्रहवीं मंजिल के हॉल में बैठक की। बैठक में महापौर जयश्री महाजन ने परियोजना की समीक्षा की। उन्होंने इस उद्देश्य के लिए नियुक्त औरंगाबाद में मक्तदार लक्ष्मी एजेंसी की समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। महापौर ने बैठक में यह कहा कि स्टील की कीमतों में वृद्धि के कारण कीमतों में बढ़ोतरी की मांग ठेकेदारों की मांग की थी। अधिकारियों ने यह भी कहा कि सरकार को उनकी मांग के मुताबिक पत्र दिया गया है। 

    शीघ्र निर्णय लें

    महापौर ने कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सरकार को प्रस्ताव भेजा जा चुका है, लेकिन अब सरकार के जवाब का इंतजार किए बिना समीक्षा करें कि क्या उपाय तुरंत किए जा सकते हैं। यदि आवश्यक हो तो उन्हें महानगरपालिका की ओर से निधि देकर तत्काल समस्या का समाधान किया जाए। उन्होंने कहा कि 15 दिन के भीतर परियोजना का काम शुरू करने का निर्णय लेने का भी आदेश दिया। 

    महापौर ने बताया कि पुणे की एक कंपनी ने शहर के कचरे को सीधे वाहन में ही अलग करने के लिए एक उपकरण बनाया है। इस कंपनी के अधिकारियों ने महापौर और अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। राज्य में कंपनी का यह पहला प्रयोग है, इसलिए महापौर जयश्री महाजन ने भी बताया कि इसका प्रदर्शन देखने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। बैठक में महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विद्या गायकवाड़, नगर अभियंता एम. जी. गिरगांवकर, सहायक आयुक्त (स्वास्थ्य) उदय पाटिल, परियोजना अधिकारी योगेश बोरोले आदि उपस्थित थे।