संपत्ति और जल कर की वसूली के लिए एरंडोल नगरपालिका ने विशेष दस्ते का किया गठन

Loading

एरंडोल : संपत्ति (Property) और जल कर (Water Tax) न भरने के वालों से शत-प्रतिशत बकाया कर की वसूली के लक्ष्य को पूरा करने के लिए एरंडोल नगर पालिका प्रशासन (Erandol Municipality Administration) ने कमर कस ली है। नगर पालिका प्रशासन ने अपना लक्ष्य पूरा करने के लिए मुख्याधिकारी और प्रशासक विकास नवाले ने पिछले दिनों समीक्षा बैठक लेकर संपत्ति और जल कर की बकाया धनराशि की वसूली के लिए विशेष पथक का गठन किया है। साथ ही बकाया कर राशि वसूली अभियान का कार्यक्रम भी निश्चित कर लिया है। 

बकाया कर वसूली अभियान के तहत सीताराम भाई नगर, मास्टर कॉलोनी, पद्ममाई पार्क, पद्मालय नगर, ओम नगर, भोई गली, मुजावर वाड़ा, माली वाड़ा में बकाया करदाताओं के नल कनेक्शन बंद कर दिए गए। उल्लेखनीय है कि करदाताओं को बार-बार नोटिस और बकाया कर भुगतान करने के बारे में अनुरोध करने के बाद भी जिन्होंने बताया जल कर की धनराशि नहीं भरी थी, उसके खिलाफ कार्रवाई करने उनके नल कनेक्शन बंद करने जैसी कठोर कार्रवाई की गई। वसूली टीम ने अब तक का कार्रवाई में छह लाख रुपए की वसूली की है। 

कर वसूली के उद्देश्य को पूरा करने के लिए अभियान को और तेज करने की रणनीति बनाई गई है और इस रणनीति के तहत जो बकाया कर धारक बकाया जल कर नहीं भरेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई करके उनके नल का कनेक्शन काटने और उनकी अचल संपत्ति कुर्क करने जैसी कार्रवाई करने की तैयारी की गई है। समीक्षा बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है जो कर बकाया धारक बकाया कर राशि का भुगतान निर्धारित कालावधि में नहीं करेंगे तो उनका जल कनेक्शन काट दिया जाएगा। इतना ही नहीं जो लोग बकाया कर राशि नहीं भरेंगे, उनके नाम समाचार पत्र में प्रकाशित किए जाएंगे, साथ ही उनकी अचल संपत्ति को जब्त कर एनए अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार उसकी सार्वजनिक नीलामी की जाएगी।   

एरंडोल नगर पालिका के प्रशासक विकास नवले ने सभी करदाताओं से 31 मार्च के भीतर बकाया करों का भुगतान करने की अपील की है और कहा है कि जो बकाया कर धारक धनराशि नहीं भरेंगे, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उनके नल कनेक्शन को तुरंत काट दिया जाएगा।