शौचालय घोटाले में लेखापाल समेत चार गिरफ्तार

    Loading

    रावेर : पंचायत समिति (Panchayat Samiti) में बहुचर्चित 1.5 करोड़ रुपए के शौचालय घोटाले (Toilet Scam) में कल देर रात लेखापाल (Accountant) समेत चार लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया हैं। पुलिस की रडार पर 126 व्यक्ति हैं। इस गिरफ्तारी से भारी हड़कंप मच गया है। घोटाले में शामिल लोगों में हड़कंप मच गया है।

    शौचालय योजना में भ्रष्टाचार के मामले में पुलिस ने बीती देर रात रावेर पंचायत समिति के एक वरिष्ठ सहायक लेखापाल समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। रावेर पंचायत समिति ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत गरीब परिवार की शौचालय योजना से डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक की हेराफेरी की थी, जिनके खिलाफ ढाई महीने पहले रावेर पुलिस में मामला दर्ज किया गया था। जबकि मुख्य दोनों आरोपी अभी भी फरार थे, रावेर पुलिस शौचालय योजना की तकनीकी और स्थूल तरीके से जांच कर रही थी। आखिरकार, भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार आरोपियों की गिरफ्तारी शुरू हो गई है।

    मुख्य आरोपी अब भी फरार

    रावेर पुलिस ने आखिरकार बिती रात 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। लक्ष्मण दयाराम पाटिल, (लेखा अधिकारी) रवींद्र रामू रायपुरे, नज़ीर हबीब तडवी (पाड़ले बू), बाबूराव संपत पाटिल, रुबाब तडवी, हमीद तडवी इस सभी को जांच अधिकारी शीतल कुमार नाइक ने इंस्पेक्टर कैलास नागरे के मार्गदर्शन में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि इन 6 लोगों को शौचालय घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि ये सब भी मुख्य आरोपी हैं क्योंकि उनके खाते में एक से अधिक बार गबन की राशि डाली गई है। इस गबन मामले में एक से अधिक बार अनुदान राशी करीब 126 लोगों के खाते पर होने की जानकारी पोलीस ने बताई है। इस लिए करीब 126 लोग पोलीस की रडार पर है। रावेर पोलीस स्टेशन के विकारुद्दीन शेख, अमोल जाधव, सुकेश तडवी, सचिन जाधव, सुरेश मेठे, समाधान ठाकुर ने मामले की जांच कर अपराधियों को अलग-अलग जगहा से रात में गिरफतार किया है।