NCP ने लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाकर किया महंगाई का विरोध

  • गैस सिलेंडर की बढ़ी कीमत वापस लेने की मांग

धुलिया. कोरोना महामारी (Corona epidemic) जैसी त्रासदी के दौरान केन्द्र सरकार (Central government) द्वारा जनता को राहत देने के बजाय गैस सिलेंडर (Gas cylinder) की कीमतों में भारी बढ़ोतरी को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने जनता पर आर्थिक अन्याय बताते हुए बढ़ी दरों को कम करने की मांग की है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) ने ज़िला प्रशासन को ज्ञापन देकर आम आदमी को महंगाई (Inflation) से राहत दिलाने की मांग की है।

गैस सिलेंडर (Gas cylinder) को माला पहनाकर महिलाओं ने लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाकर केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध किया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने ज्ञापन में बताया है कि आम लोगों पर गैस सिलेंडर (Gas cylinder) और  पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के बढ़ते दामों का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है। पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला कोरोना वायरस की विकट परिस्थितियों में भी निरंतर जारी है।

एनसीपी महिला कांग्रेस ने कहा कि पिछले एक महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, जबकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें बेहद कम हैं।महीने भर के भीतर गैस सिलेंडर आम आदमी की पहुंच से दूर होता जा रहा है। सिलेंडर के इतने ऊंचे दाम पहली बार इतिहास बना रहे हैं।