पुलिस ने पकड़ा गुटखा से भरा ट्रक, लाखों का माल जब्त

Loading

धूलिया : यहां की स्थानीय अपराध शाखा ने कल महाराष्ट्र राज्य (Maharashtra State) में प्रतिबंधित गुटखे (Banned Gutkha) से भरा एक ट्रक (Truck) जब्त किया है। महाराष्ट्र राज्य में प्रतिबंधित गुटखा पन मसाला बेचने के इरादे से गुजरात राज्य से तस्करी किया जा रहा था, पुलिस अधीक्षक संजय बरकुंड ने धूलिया पुलिस निरीक्षक हेमंत पाटिल, स्थानीय अपराध शाखा, धूलिया को कार्रवाई (Action) करने का निर्देश दिए थे। 

आदेश के अनुसार क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक हेमंत पाटील को गुप्त सूचना मिली थी कि ट्रक (MH-41-G-7165) सुरत से निकल कर साक्री धूलिया मार्ग से मालेगांव जा रहा है जिसमें महाराष्ट्र राज्य में प्रतिबंधीत गुटखा महाराष्ट्र में बेचने के लिए ले जाया जा रहा है। सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच के अधिकारी ट्रक की तलाश में जुट गए। स्थानीय अपराध शाखा की टीम ने ट्रक का ढूढं निकाला जो उन्हें दहीवेल से साक्री की ओर जाते हुए दिखाई दिया। पुलिस ने ट्रक को रोककर चालक से उसका नाम और पता पूछा तो उसने अपना नाम शेख अस्लम शेख उस्मान (43) बताया जो नया आझादनगर, गल्ली नं. 5 मालेगांव जिला नासिक का निवासी है। 

ट्रक चालक से जब माल के बारे में पूछा गया तो उसने गुमराह करने का प्रयास किया। पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो एक नजर में लाखों रुपए का माल होने का अंदाजा लगाया गया। पूरे काम की कीतम निकालने के बाद 98.5 हजार रुपये का गुटखा पुलिस ने जब्त कर लिया है। 

जब्त किया गया माल 

  1. विमल सुंगधित पन मसाला और तंबाकू 98,400 रुपये
  2. ट्रक नंबर MH-41-G-7165 की कीमत 10 लाख रुपये
  3. मोबाइल फोन 5 हजार
  4. ट्रक में भरा अन्य माल प्लास्टिक कचरा और कपड़े के बंडल 1 लाख 15 हजार

कुल : 12 लाख 18 हजार 400 रुपये का सामान जब्त किया गया है। 

पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही

महाराष्ट्र में प्रतिबंधीत 98 हजार 400 रुपये का सुगंधी पान मसाला तंबाखु मालेगांव शहर में बेचने के लिए चालक शेख अस्लम और सुफीयान (पूरा नाम नहीं) मालेगांव जिला नासिक निवासी ट्रक में लोड करके ले जा रहे थे। उनके विरुध्द साक्री पुलिस स्टेशन में कांस्टबल महेंद्र देवराम सपकाळ की शिकायत पर अपराध दर्ज किया गया है। अधिक जांच जारी है।