Pistol in Jalgaon

Loading

  • 5 संदिग्ध को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

जलगांव: जिले में चोपड़ा और चालीसगांव पुलिस की सतर्कता से देसी पिस्तौल और जिंदा कारतूस रखने के 2 अलग-अलग मामलों में 5 लोगों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की गई है। चालीसगांव पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में 4 देसी पिस्तौल, 5 मैगजीन, 10 जिंदा कारतूस के साथ 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया, जबकि चोपड़ा पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में 9 देसी पिस्तौल, 2 मैगजीन, 20 जिंदा कारतूस के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया। यह जानकारी जिला अधीक्षक डॉ. महेश्वर रेड्डी ऐ प्रेस कांन्फ्रंस में दी। 

बड़ा अपराध करने की थी योजना 
चोपड़ा ग्रामीण थाने के पुलिस कर्मियों को चोपड़ा-मध्य प्रदेश सीमा पर स्थित उमरटी से देसी पिस्तौल की अवैध बिक्री की जानकारी मिली। इसी के तहत टीम ने कृष्णापुर और उमरटी के बीच पहाड़ी रास्ते पर 4 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। संदिग्ध आरोपी हरजन सिंह प्रकाश सिंह चावला (20), मनमीत सिंह ध्रुवसिंह बरनाला (20) दोनों उमेरती मध्य प्रदेश निवासी, अल्बास दाऊद पिंजरी (27) हरिविट्ठल नगर जलगांव निवासी और अर्जुन तिलकराज मलिक (25) अमृतसर, पंजाब इन 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। खबर है की ये शहर में कुछ बड़ा अपराध करने की योजना बना रहे थे। इनके पास से 9 देसी पिस्तौल, 20 जिंदा कारतूस, 2 खाली मैगजीन, 4 मोबाइल और 2 मोटरसाइकिल जिनकी कीमत कुल 4 लाख 7 हजार 400 रुपये है, बरामद किया गया है। 

ऑन रिकॉर्ड अपराधी है अल्बास दाउद पिंजारी
इस संबंध में पुलिस कांस्टेबल शशिकांत पारधी की शिकायत के आधार पर चोपड़ा ग्रामीण पुलिस स्टेशन में चारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उनमें से, अल्बास दाउद पिंजारी ऑन रिकॉर्ड अपराधी है और उस पर विभिन्न प्रकार के 10 गंभीर अपराधों के मामले दर्ज किए गए हैं.

एक संदिग्ध हुआ फरार 
आगामी लोकसभा चुनाव के सिलसिले में चालीसगांव शहर में धुलिया रोड पर नाकाबंदी लगाई गई है। इस नाकाबंदी में पुलिस ने देखा कि 2 व्यक्ति मोटरसाइकिल (MH12 VX 3008) से आते हुए संदिग्ध अवस्था में घूम रहे थे। इसके बाद चालीसगांव शहर पुलिस ने उनका पीछा किया। इनमें से अमीर असीर खान (20), निवासी काकड़े, पुणे को गिरफ्तार कर लिया गया और दूसरे उसके पार्टनर आदित्य भुइनाल्लू पुणे फरार हो गया। 

बड़ी मात्रा में असलहा 
गिरफ्तार संदिग्ध के पास से 4 देसी निर्मित पिस्तौल, 5 मैक्सिन, 10 जिंदा कारतूस, 2 लाख 1 हजार रुपये कीमत की एक मोटरसाइकिल जब्त की गई है। गिरफ्तार आमिर असीर पुणे में रिकॉर्ड पर एक अपराधी है और उसके खिलाफ 6 अलग-अलग अपराध दर्ज हैं और यह पता चला है कि उसे 2 साल के लिए पुणे से तडीपार किया गया था।